Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

अर्नब गोस्वामी के खिलाफ कई राज्यों में FIR, सोनिया गांधी पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

- Advertisement -
- Advertisement -

रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्णब गोस्वामी के खिलाफ देश भर में एफ़आईआर दर्ज कराई जा रही है। दरअसल उन पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है।

रायपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने अर्णब गोस्वामी पर पालघर मामले में अपने वक्तव्य से देश की जनता के सद्भाव को समुदाय के आधार पर भड़काने और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर टिप्पणी करने का आरोप लगाया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मरकाम और सिंहदेव ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है कि समाचार चैनल पर उसके संपादक अर्नब गोस्वामी ने मंगलवार को महाराष्ट्र के पालघर में संत की भीड़ द्वारा हत्या कर दिए जाने पर ‘पूछता है भारत’ डिबेट कार्यक्रम किया था। इसमें अर्णब गोस्वामी ने अपने वक्तव्य से देश की जनता के सद्भाव को समुदाय के आधार पर भड़काया। साथ ही देश के विभिन्न समुदायों के बीच नफरत का वातावरण बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि कांग्रेस नेताओं ने शिकायत की है कि अपने डिबेट के दौरान गोस्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर भी गलत टिप्पणी की है। अधिकारियों ने बताया कि कांग्रेस नेताओं की शिकायत के बाद पुलिस ने संपादक अर्णब गोस्वामी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

कांग्रेस नेता गिरीश दुबे ने भी गोस्वामी के खिलाफ एक शिकायत सिविल लाइंस थाना में दी है। दुबे ने आरोप लगाया कि गोस्वामी ने 16 अप्रैल को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी द्वारा प्रेस कांफ्रेंस में कोरोना वायरस रोग के रोकथाम के लिए दिए गए सुझावों को गलत ढंग से पेश किया तथा झूठी खबर अपने चैनल में प्रसारित किया। यह केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा महामारी अधिनियम 1897 के तहत जारी किये गये आदेशों का उलंघन है।

इधर , महाराष्ट्र युवा कांग्रेस के अध्यक्ष सत्यजीत तांबे ने कहा कि उन्होंने संगमनेर में गोस्वामी के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी और युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सभी जिलों में शिकायत दर्ज करने का निर्देश दिया था। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने पर टीवी एंकर अर्णब गोस्वामी के खिलाफ झारखंड के गोड्डा जिले के महागामा थाना में शिकायत दर्ज करायी गयी है। बुधवार की देर शाम महागामा विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने टीवी एंकर के खिलाफ थाना में लिखित शिकायत पत्र देने का काम किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles