फेक न्यूज़ मामले में सुदर्शन चैनल पर लगा 50 लाख का जुर्माना

8:02 pm Published by:-Hindi News

कट्टरवादी न्यूज़ चैनल ‘सुदर्शन टीवी’ पर केरल की कोझिकोड उप अदालत ने चैनल को 50 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। ये जुर्माना फेक न्यूज़ चलाकर एक कंपनी की साख खराब करने को लेकर लगाया गया है। अदालत ने जुर्माने की राशि पीड़ित को देने का आदेश दिया।

Knocking News के अनुसार, हीरा कंपनी मालाबार गोल्ड और उसके निदेशक एमपी अहमद ने दिल्ली स्थित ‘सुदर्शन टीवी’ और इसके संपादक सुरेश चव्हाण के खिलाफ फर्जी खबरें फैलाने के लिए मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाया था। मालाबार गोल्ड ने अपनी शिकायत में कहा था कि ‘सुदर्शन टीवी’ ने एक फर्जी सीडी के दृश्यों को प्रसारित करके कंपनी की साख को प्रभावित करने का प्रयास किया।

दरअसल, चैनल ने अपनी खबर में दिखाया था कि मालाबार गोल्ड ने चेन्नई में पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर कार्यक्रम आयोजन किया। इसके लिए जो पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में दुबई स्थित एक फाइनेंशियल कंपनी द्वारा आयोजित समारोह के विडियो इस्तेमाल किए थे। हालांकि कंपनी ने भारत के स्वतंत्रता दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया था।

इस मामले में कंपनी के निदेशक अहमद ने ‘सुदर्शन टीवी’ पर मालाबार गोल्ड की प्रतिष्ठा को बदनाम करने के लिए उसने व्यावसायिक प्रतिद्वंद्वियों के इशारे फर्जी न्यूज़ प्रसारित करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी।

फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कंपनी के निदेशक एमपी अहमद ने कहा कि अदालत का यह फैसला मालाबार गोल्ड के रुख की पुष्टि करता है और यह न्याय की जीत है। इससे पहले मालाबार गोल्ड द्वारा दायर इसी तरह के एक मामले में दुबई की अदालत ने दुबई स्थित एक फाइनेंशियल कंपनी के कर्मचारी को दोषी करार दिया था।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें