Friday, January 28, 2022

राज्यसभा में महंगाई को लेकर विपक्ष भड़का, ”जुमलों से कम नहीं होंगे दाम”

- Advertisement -

राज्यसभा में आज विपक्ष ने बढती महंगाई को लेकर सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि केवल जुमलों से बढ़े हुए दाम कम नहीं होंगे तथा सरकार को इस दिशा में ठोस उपाय करने चाहिए।

तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओब्रायन ने देश में मूल्यवृद्धि के कारण उत्पन्न स्थिति पर अल्पकालिक चर्चा की शुरूआत करते हुए कहा कि दाल, सब्जी सहित खुदरा मुद्रास्फीति में 21 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि आज यह स्थिति है कि भारत में शाकाहारी होना महंगा है। मछली, अण्डे आदि की कीमतें अपेक्षाकृत स्थिर हैं। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार अच्छे दिन लाने का वादा करके सत्ता में आयी है किन्तु आम आदमी तक अच्छे दिनों का लाभ नहीं पहुंचा है।

कांग्रेस की रजनी पाटिल ने कहा कि आज एक तरफ आसमान छूती महंगाई है तो दूसरी तरफ सरकार इसे रोकने के लिए कुछ भी नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर छोटे बड़े मुद्दे पर ट्विटर पर ट्वीट करते हैं किन्तु महंगाई के मुद्दे पर उन्होंने अभी तक एक भी ट्वीट नहीं किया। उन्होंने आरोप लगाया कि यह ‘‘स्लोगनबाज’’ सरकार है।

उन्होंने कहा कि सरकार आम आदमी के लिए कोई प्रयास नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि देश में मराठवाड़ा जैसे कुछ क्षेत्र हैं जहां आज तक पानी नहीं बरसा है। वे सूखे से बेहाल हैं। सरकार को इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए फौरन कदम उठाने चाहिए।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles