Sunday, September 19, 2021

 

 

 

पाक अधिकृत कश्मीर पर फारुख अब्दुल्ला का विवादित बयान कहा, POK भारत की बपौती नही

- Advertisement -
- Advertisement -

farooq-1_0_0_0

श्रीनगर | जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल ने पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर काफी विवादित बयान दिया है. फारुख अब्दुल्ला ने कहा की POK भारत की बपौती नही है. उनका यह बयान उस समय आया है जब सीमा पर भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध जैसे हालात बने हुए है. ऐसे में फारुख अब्दुल्ला का यह बयान न केवल विवाद पैदा करने वाला है बल्कि असवेदंशील भी है.

शुक्रवार को चेनाब घाटी में एक कार्यक्रम में बोलते हुए फारुख अब्दुल्ला ने कहा की पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर संसद में प्रस्ताव पास किया गया की यह भारत का अभिन्न अंग है, क्या यह तुम्हारे बाप की बपौती है? पाक अधिकृत कश्मीर फ़िलहाल पाकिस्तान के कब्जे में है. यह भारत की निजी संपत्ति नही है. आप इस पर ऐसे दावा कर रहे है जैसे यह आपके बाप दादाओं की संपत्ति हो.

न्यूज़ 18 और इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार फारुख अब्दुल्ला ने चुनती भरे लहजे में कहा की न भारत पाकिस्तान से POK छीन सकता है और न ही पाकिस्तान भारत से कश्मीर छीन सकता है. ऐसे में कश्मीर की जनता पिस रही है. अब भारत के पास पाकिस्तान से बात करने के अलवा कोई और रास्ता नही है. क्योकि अब समय आ गया है जब कश्मीर जी जनता पर हो रहे अत्याचार समाप्त किये जाए.

फारुख अब्दुल्ला ने आगे कहा की अब भारत सरकार भी मान चुकी है की कश्मीर मामले में पाकिस्तान भी एक पक्ष है इसलिए इस मुद्दे को अब जल्द से जल्द सुलझाना चाहिए. नोट बंदी पर बोलते हुए फारुख अब्दुल्ला ने कहा की इससे लोगो को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. इसके लिए मोदी को जनता से माफ़ी मांगनी चाहिए. वो कैसे बेटे है जिन्होंने अपनी माँ तक को बैंक की लाइन में लगा दिया.

मोदी पर और तंज कसते हुए फारुख अब्दुल्ला ने कहा की बेटे ऐसे होते है की माँ को हर कष्ट से बचाने के लिए कोई भी कुर्बानी देने के लिए तैयार होते है. शादी के लिए हो रही पैसो की कमी पर बोलते हुए फारुख अब्दुल्ला ने कहा की जिस आदमी की खुद शादी न हुई हो उसको क्या पता की ढाई लाख में शादी नही हो सकती.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles