Friday, June 18, 2021

 

 

 

पीएम मोदी की ‘मन की बात’ के विरोध में किसान बजाएंगे ताली और थाली

- Advertisement -
- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे ‘मन की बात’ में देश को इस साल आखिरी बार संबोधित करेंगे। दूसरी और नए कृषि क़ानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान ‘मन की बात’ के विरोध में ताली और थाली बजाएंगे। दरअसल, किसान संगठनों ने लोगों से अपील की है कि PM जितनी देर इस कार्यक्रम में बोलें, सभी ताली-थाली बजाकर विरोध जताएं।

पीएम ने शनिवार को ट्वीट कर बताया कि उनके मन की बात का हिन्दी में प्रसारण के तुरंत बाद आकाशवाणी उसे क्षेत्रीय भाषाओं में भी प्रसारित करेगा। पिछले महीने पीएम मोदी ने सभी संस्थानों में एक मजबूत एल्युमुनाई के नेटवर्क पर बल दिया था और संस्थानों से अपील की थी कि पूर्व छात्रों को जोड़े रखने के लिए कदम उठाएं।

वहीं आंदोलन से लौटे होशियारपुर के किसान की हार्टअटैक और तलवंडी साबो के किसान की ठंड से मौत हो गई। मृतक किसान की पहचान भूपिंदर सिंह पुत्र मोहन सिंह (48) निवासी रड़ा के रूप में हुई है। इसके अलावा तलवंडी साबो के गांव भागीवांदर के गुरप्यार सिंह (61) की ठंड लगने से शुक्रवार देर रात घर में मौत हो गई। वह 20 दिनों से टिकरी बार्डर पर सेवा निभा रहे थे।

इसी बीच आंदोलन को तेज करने के लिए 30 हजार किसान दिल्ली पहुंच रहे है। जानकारी के मुताबिक, पहले 15 हजार किसान खनौरी सीमा से दिल्ली में प्रवेश करेंगे। इसकी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। आज यानी 27 दिसंबर को डबवाली बॉर्डर से दिल्ली में 15 हजार किसान दिल्ली में एंट्री लेंगे।

क्रांतिकारी किसान यूनियन के अध्यक्ष दर्शन पाल ने बताया कि पंजाब और हरियाणा में टोल स्थायी तौर पर खुले रहेंगे। 30 दिसंबर को सिंघु बॉर्डर से ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे। हम दिल्ली समेत पूरे देश के लोगों से अपील करते हैं कि यहां आकर हमारे साथ नया साल मनाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles