किसानों के आए बुरे दिन, मांगों के लिए नंगे होकर करना पड़ रहा हैं प्रदर्शन

6:01 pm Published by:-Hindi News

देश में अच्छे दिन का वादा कर सत्ता प्राप्त करने वाले प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने देश के किसानों के इतने बुरे दिन ला दिए कि उन्हें अब नग्न अवस्था में प्रदर्शन करना पड़ रहा हैं. लेकिन इसके बावजूद भी उनकी लिए कोई सुनने वाला नहीं हैं. सूखे और कर्ज से बेहाल तमिलनाडु के किसानों पिछले तीन सप्ताह से जंतर-मंतर पर अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं. ऐसे में आज उनका सब्र टूट गया. और वे प्रधानमंत्री कार्यालय की और नग्न अवस्था में दौड़ पड़े.

दरअसल सोमवार को यानि आज किसानों की मांगों को लेकर पीएमओ में बातचीत होनी थी. लेकिन पीएमओ के अधिकारियों से किसानों से बातचीत नहीं की. जिसके कारण किसान नग्न प्रदर्शन पर उतर आए. सुरक्षाकर्मियों की लाख कोशिशों के बावजूद भी किसान वहीं डटे रहे और नग्न प्रदर्शन जारी रखा.

हालांकि पीएमओ के पास कपड़े उतारकर प्रदर्शन करने पर किसानों को पुलिस ने तुरंत ही गिरफ्तार कर लिया. लेकिन कुछ किसान कपड़े उतारकर सड़क पर लोटने लगे, जिन्हें पुलिसवाले बाद में खींचकर ले गए. प्रदर्शन कर रहे के किसान ने कहा – “पीएम मोदी ने मिलने से इंकार कर दिया, इस लिए हमें यह कदम उठाना पड़ा. हमारे राज्य की दयनीय स्थिति को देखिए. हम यहां पीएम से ही मिलने आए थे, लेकिन उन्होंने मिलने नहीं दिय. हमारे पास और कोई चारा नहीं था.”

गौरतलब रहें कि तमिलनाडु के कावेरी बेसिन के सूखा-पीड़ित किसान पिछले तीन हफ्तों से इंसानी खोपड़ियों के साथ दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे हैं. हाल ही में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उनसे मुलाकात की थी.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें