Friday, December 3, 2021

पूर्व CM प्रकाश सिंह बादल के घर के बाहर किसान ने खाया जहर, हुई मौत

- Advertisement -

पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल निवास के सामने धरने पर बैठे किसानों में से एक ने जहर खाकर जान दे दी। किसान केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि अध्यादेशों के खिलाफ पंजाब के किसान आंदोलनरत हैं। भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां के राज्य सचिव शिंगारा सिंह मान ने कहा कि लोकसभा में कृषि बिल के पारित होने से किसान परेशान हैं। उन्हें डर है कि बिल से किसानों को भारी नुकसान होगा।

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े छह बजे मानसा जिले के गांव अक्कांवाली के 55 वर्षीय प्रीतम सिंह पुत्र बचन सिंह ने अचानक सल्फास की गोलियां निगल ली। उसकी हालत खराब होने लगी और वो बेसुध होकर जमीन पर गिर गया। किसान मोर्चे पर उसके साथ बैठे साथियों ने उसे तुरंत सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसका प्राथमिक इलाज शुरु करते हुए उसे उल्टियां करवाईं ताकि जहर निकल सके। मगर हालत में सुधार न होने पर तथा गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने उसे बठिंडा के लिए रेफर कर दिया।

भाकियू पंजाब के अध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने बताया कि प्रीतम सिंह गुरुवार को चिंतित लग रहे थे और रात में बिल्कुल सोए नहीं थे। भाकियू नेता ने कहा कि उनकी यूनियन ने अपना किसान साथी खो दिया। अब वह इस मुद्दे पर जरा भी पीछे नहीं हटने वाले हैं। चाहे उन्हें इसकी कोई भी कीमत क्यों न चुकानी पड़े।

किसान 15 सितंबर को विरोध शुरू करने के बाद केंद्र सरकार से बिल वापस लेने की मांग कर रहे थे। इसी बीच गुरुवार को केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने केंद्रीय मंत्रिपरिषद से इस्तीफा दे दिया। साथ ही शिरोमणि अकाली दल ने एनडीए सरकार से समर्थन वापस ले लिया।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles