kasl4

मशहूर फैशन ब्रांड रीड एंड टेलर बनाने वाली कंपनी एस कुमार्स (S Kumars) से जल्द ही बैंकों को बड़ा झटका लगने वाला है. दरअसल, कंपनी दिवालिया होने की कगार पर है.  5,000 करोड़ रुपए का लोन डिफॉल्ट करने के बाद कंपनी को ज्यादातर बैंकों एवं अन्य वित्तीय संस्थानों ने विलफुल डिफॉल्टर घोषित कर दिया है.

आईडीबीआई बैंक ने एस कुमार्स नेशनवाइड के खिलाफ दिवालिया की प्रक्रिया चालू की है. एडलवाइज एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी ने भी रीड एंड टेलर (Reid and Taylor) को दिवालिया कोर्ट में खींचा है. आई.डी.बी.आई. और एडेलवाइस ने नैशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) को इस बारे में जल्द फैसला लेने के लिए कहा है.

इन दोनों कंपनियों ने कोर्ट को अभय मनुधने को आईआरपी नियुक्त करने के लिए कहा है जो दोनों कंपनियों को दिवालिया घोषित करने की प्रक्रिया को देखेगा. रीड ऐंड टेलर को कभी सुपरस्टार अमिताभ बच्चन इंडॉर्स करते थे.

दिवालिया घोषित होंगे 'रीड एंड टेलर' और 'एस कुमार्स'

(फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया)

बता दे कि विलफुल डिफॉल्टर उन लोगों को माना जाता है. जिनके पास लोन की रकम चुकाने की क्षमता तो होती है, लेकिन वो पैसा वापस नहीं करते हैं. या ये लोग लोन की रकम को भी किसी और डायवर्ट कर देते हैं.

इसके अलावा जो ऐसेट जिनको बैंक के पास गिरवी रखते हैं वो उसे बैंक को बिना बताए बेच देते हैं उन्ही लोगों को विलफुल डिफॉल्टर की श्रेणी में रखा जाता है.

कोहराम न्यूज़ को सुचारू रूप से चलाने के लिए मदद की ज़रूरत है, डोनेशन देकर मदद करें




Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें