शिवसेना की एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने की तैयारी आखिरी स्टेज पर है। ऐसे में राष्ट्रपति शासन के बीच उत्तराखंड कैडर के साल 2003 बैच के एक आईएएस अधिकारी सचिन कुर्वे की राजभवन में तैनाती चर्चा में आ गई।

दरअसल, कुर्वे मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के काफी पसंदीदा अधिकारी है।  अपने साथियों में मुख्यमंत्री के ‘चहेते’ के रूप में मशहूर कुर्वे मुख्यमंत्री के गृह जिले नागपुर में कलेक्टर भी रह चुके हैं। इसके बाद ये मुंबई उपनगर आ गए थे। इस साल जुलाई में उन्हें फडणवीस का सचिव नियुक्त किया गया था।

नई जिम्मेदारी के तहत अब उनका काम अब राज्यपाल को प्रशासनिक काम में मदद करना है। वे प्रशासन से जुड़ी फाइलों का निपटारा करने में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का सहयोग कर रहे हैं। रोचक बात है कि भगत सिंह कोश्यारी खुद उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

fadan

दूसरी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार आज  शाम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। इस अहम बैठक के बाद महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन सरकार के गठन पर तस्वीर साफ होने की उम्मीद है।

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि शरद पवार और सोनिया गांधी की बैठक में सहमति बनती है, तो इसके बाद शिवसेना उद्धव ठाकरे भी जल्द सोनिया गांधी से मिल सकते हैं।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन