Monday, October 18, 2021

 

 

 

मुस्लिमों के खिलाफ भड़काऊ बयान देने वाले बीजेपी विधायक का फेसबुक और इंस्टाग्राम बैन

- Advertisement -
- Advertisement -

मुस्लिमों के खिलाफ भड़काऊ बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले फेसबूक ने भाजपा नेता टी. राजा सिंह के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट को बैन कर दिया है। यह कार्रवाई ऐसे समय में की गई है जबकि फेसबुक पर बीजेपी नेताओं के हेट स्पीच मामले में पक्षपाती रवैया अपनाने के आरोप लग रहे है।

फेसबुक के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया, ‘सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर हिंसा और नफरत को बढ़ावा देने वाली सामग्री को रोकने की हमारी नीति का उल्लंघन करने पर हमने राजा सिंह को फेसबुक से बैन कर दिया है।’ फेसबुक ने इंस्टाग्राम से भी राजा सिंह को बैन कर दिया है।

बता दें कि हाल ही में ‘बीबीसी’, ‘वॉल स्ट्रीट जर्नल’, ‘रॉयटर्स’ और ‘टाइम मैगजीन’ ने खबरें प्रकाशित की थीं। जिसमे कहा गया था कि फेसबुक भाजपा की नीतियों का समर्थन कर रही है और उसकी पार्टी के नेता टी राजा सिंह के भड़काऊ बयानों को अपने प्लेटफॉर्म से नहीं हटा रही है।

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मद्देनजर, एक संसदीय पैनल ने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के कथित दुरुपयोग के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए फेसबुक के प्रतिनिधियों को भी बुलाया था। वहीं, मंगलवार को सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी फेसबुक प्रमुख मार्क जुकरबर्ग को पत्र लिखकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के कर्मचारियों पर चुनावों में एक विशेष पार्टी के लोगों की मदद करने का आरोप लगाया था।

उन्होने लिखा था कि  फेसबुक के कर्मचारी चुनावों में लगातार हार का सामना करने वाले लोगों तथा प्रधानमंत्री और वरिष्ठ कैबिनेट मंत्रियों को ”गाली” देने वालों का समर्थन कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles