एनडी तिवारी के बेटे की ह’त्या के आरोप में पत्नी अपूर्वा गिरफ्तार, कबूला अपना जुर्म

7:06 pm Published by:-Hindi News

नई दिल्ली. पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने बुधवार को उनकी पत्नी अपूर्वा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है कि पूछताछ में अपूर्वा ने रोहित को मारने की बात कबूल ली।पुलिस द्वारा अपूर्वा के खिलाफ अहम सबूत मिलने का दावा किया जा रहा है।

बता दें कि बीते हफ्ते रोहित शेखर अपने कमरे में मृत मिले थे और उनकी नाक से खून बह रहा था। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि रोहित की मौत दम घुटने की वजह से हुई। जिसके बाद पुलिस ने घटना की जांच शुरु कर दी।जांच की शुरुआत से ही हत्या का शक घर के ही किसी व्यक्ति पर था। रोहित शेखर की मां उज्जवला शर्मा ने भी अपूर्वा पर गंभीर आरोप लगाए थे और बताया था कि रोहित और उसकी पत्नी के बीच संबंध अच्छे नहीं थे।

क्राइम ब्रांच के एडिशनल कमिश्नर राजीव रंजन ने बताया कि रोहित तिवारी 10 अप्रैल को अपनी मां उज्ज्वला तिवारी के साथ वोट डालने उत्तराखंड गए थे और 15 अप्रैल को वापस दिल्ली आए। दिल्ली आने के दौरान रास्ते में वह रिश्तेदार महिला के साथ ड्रिंक कर रहे थे। फिर दिल्ली में घर पहुंचकर खाना खाने के बाद सभी सोने चले गए। इसके बाद अगले दिन शाम 4 बजे एक नौकर ने देखा कि रोहित रेस्पॉन्ड नहीं कर रहे हैं और उनकी नाक से खून आ रहा है।

उन्होंने कहा कि रोहित को रेस्पॉन्ड नहीं करने की हालत में देखकर परिवार वाले उन्हें दिल्ली के मैक्स अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद पांच डॉक्टर्स की टीम ने पोस्टमार्टम किया, जिसमें ये साफ हुआ कि रोहित तिवारी की मुंह, नाक और गला दबाकर हत्या की गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ये भी पता चला कि रोहित की हत्या उस रात 1 बजे के आसपास हुई थी।

रंजन ने कहा, ‘‘अपूर्वा 16 अप्रैल की रात को रोहित के कमरे में गई थी और वारदात को अंजाम दिया। बाद में उसने सबूत मिटा दिए। पूरा घटनाक्रम करीब डेढ़ घंटे चला।’’ पुलिस ने कहा कि जांच अफसर ने यह भी बताया कि अपूर्वा ने शुरुआत में मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच की टीम को भटकाने की भी कोशिश की थी।

पुलिस के मुताबिक, रोहित की गर्दन पर रगड़ के निशान पाए गए थे। इसके लिए पुलिस ने मंगलवार को अपूर्वा के नाखूनों और बालों को लेकर उन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेजा है। क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने बताया कि रोहित की कॉल डिटेल से पता चला है कि वारदात वाली तड़के करीब 4.10 बजे रोहित के मोबाइल से आखिर बार कुमकुम नाम की महिला को कॉल की गई। कई लैंडलाइन नंबर भी मिले हैं।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें