मेरठ | आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के अनुसार हिंदुस्तान में जन्म लेना वाला हर मुसलमान हिन्दू है. मेरठ में आयोजित हिन्दू सम्मलेन में अपने विचार व्यक्त करते हुए मोहन भागवत ने यह बात कही. इससे पहले उन्होंने बैतूल जेल का दौरा कर वहां गोलवलकर की तस्वीर पर पुष्प सुमन अर्पित किये. कांग्रेस ने भागवत के जेल भ्रमण पर सवाल उठाते हुए इसे जेल मैन्युअल के खिलाफ बताया.

बुधवार को मेरठ के पुलिस परेड ग्राउंड पर आयोजित हिन्दू सम्मलेन में बोलते हुए मोहन भागवत ने कहा की लोग मुस्लिम राष्ट्रिय मंच द्वारा भारत माता की पूजा करने पर सवाल उठाते है. लेकिन उन्हें इस पर आश्चर्य नही करना चाहिए क्योकि हिंदुस्तान में जन्म लेना वाला हर व्यक्ति हिन्दू है. इनमे से कुछ मूर्ति पूजा करते है तो कुछ नही लेकिन इसका मतलब यह नही की वो हिन्दू नही है.

भागवत ने अपने तथ्यों को बल देने के लिए उदहारण दिया की जैसे इंग्लैंड में रहने वाला इंग्लिश, अमेरिका मे रहने वाला अमेरिकी और जर्मनी में रहने वाला जर्मन होता है उसी तरह हिंदुस्तान में रहने वाला हर व्यक्ति हिन्दू है. इसी तरह यहाँ का मुसलमान भी राष्ट्रीयता से हिन्दू है. वह इबादत से मुसलमान है. हिंदुस्तान के लोग भारत माता को अपनी माँ मानकर उसकी भक्ति करते है इसलिए मुस्लिम राष्ट्रिय मंच भी भारत माँ की आरती करेगा ही.

भागवत ने भारत की विविधता में एकता को देश की ताकत बताया. उन्होंने कहा की हमें जात-पात , धर्म और भाषा से ऊपर उठकर देश की तरक्की के लिए एकजुट होना चाहिए. मेरठ में अपने आठ दिविसीय प्रवास पर आये भगवात इससे पहले बैतूल जेल पहुंचे. यहाँ उन्होंने पूर्व संघ चालक गोलवलकर के पुष्प सुमन अर्पित किये. उनके साथ करीब 15 अन्य लोगो ने जेल का भ्रमण किया. इस दौरान उनकी सुरक्षा व्यवस्था पूरी चाक चोबंद रही. किसी को भी उनसे मिलने नही दिया गया.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें