Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

EU सांसदों के कश्मीर दौरा रहा तनावपूर्ण, हुआ पथराव तो चली पैलेट गन

- Advertisement -
- Advertisement -

27 देशों वाले यूरोपियन यूनियन के 23 सांसदों की एक टीम मंगलवार को कश्मीर दौरे पर पहुंची थी। इस दौरान हालात के तनावपूर्ण रहने की खबरे सामने आई है। कुछ मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि पथराव के चलते पैलेट गन तक चलाने की नौबत तक आ गई।

जनसत्ता ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि सांसदों के आने पर भी श्रीनगर के कई हिस्सों और अन्य क्षेत्रों से पत्थरबाजोंऔर सुरक्षा बलों के बीच झड़पें हुईं। इस दौरान कठोर शटडाउन देखा गया। सुबह लगने वाले बाजार एक महीने में पहली बार बंद रहे। वहीं हेल्थ डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने जानकारी दी कि चार लोग पैलेट गन से घायल हुए जिन्हें श्रीनगर के एसएमएचएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

श्रीनगर के व्यापारी मोहम्मद यासिर ने बताया ‘लालचौक और अन्य कुछ हिस्सों में दुकानें बंद रहीं। मैंने सुना कि विदेशी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल कश्मीर दौरे पर आ रहा है तो मैंने भी अपनी दुकान न खोलने का फैसला लिया। दुकानों को बंद रखकर हमने विरोध जताया।’

वहीं इस दौरान पब्लिक ट्रांसपोर्ट सड़क से नदारद दिखा। घाटी के अन्य जिलों से पूर्ण बंद की रिपोर्ट प्राप्त हुई। विदेशी सांसदों के श्रीनगर एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद एयरपोर्ट से जुड़ी सड़कों पर उच्च स्तरीय सुरक्षा थी। श्रीनगर के बादामी बाग छावनी स्थित सेना के 15वें कोर मुख्यालय में सांसदों की पहली बैठक हुई। इसमें क्रॉस बॉर्डर टेररिज्म और घुसपैठ पर एक प्रेजेंटेशन दी गई है।

इसके बाद सासंदों का एक ग्रुप श्रीनगर का भ्रमण करने निकल गया तो दूसरा गुपकर स्थित ललीत होटल में सिविल सोसायटी के सदस्यों से मुलाकात करने निकल पड़ा। सांसद इसके बाद डल झील में चले गए और शिकारे की सवारी की। स्पैनिश सांसद हरमन टर्श ने संवाददाताओं से कहा, “जो कुछ हो रहा है उसके बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए यह एक अच्छा अवसर है। हम (कुछ) सचेत हैं कि हमें कुछ लोगों से दूर रखा गया है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles