Sunday, January 23, 2022

वित्त राज्य मंत्री ने मंदी को लेकर पूछा सवाल, तो बोले कारोबारी – नोटबंदी ने…

- Advertisement -

शुक्रवार को वाहन कलपुर्जे बनाने वाली कंपनियों के संगठन एसीएमए के सालाना सम्मेलन में वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर भी शामिल हुए। इस दौरान उनके दिये हुए एक बयान ने मोदी सरकार को मुसीबत में डाल दिया।

दरअसल, इस दौरान अनुराग ठाकुर सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूछा कि सरकार के उपायों, आरबीआई के हस्तक्षेप और विनिर्माताओं द्वारा दी जा रही छूट के बावजूद आखिर वाहन बिक्री क्यों नहीं बढ़ रही है।

इस पर वहां मौजूद जसबीर सिंह ने अनुराग ठाकुर को बीच में टोकते हुए कहा कि यह नोटबंदी का देरी से सामने आने वाला प्रभाव है। लोगों के पास पैसा नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि इसलिए मांग नहीं बढ़ रही है।

200

ऐसे में बात संभालते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘‘अगर यह नोटबंदी का देरी से सामने आया प्रभाव है तो अब देखना है कि यहां से कैसे आगे बढ़ा जाये?’’ उन्होंने पूछा कि क्या मांग में पूरी दुनिया में गिरावट आ रही है या फिर केवल स्थानीय स्तर पर ही इसमें गिरावट आ रही है?’’

उन्होंने वहां मौजूद लोगों से कहा कि अन्य मुद्दा यह है कि लोग अब कैब का इस्तेमाल करने लगे हैं। उनके सामने एक और विकल्प इलेक्ट्रिक वाहन अथवा बीएस VI मानक वाले वाहन का है।

इस सम्मेलन में भारी उद्योग और लोक उपक्रम राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी मौजूद थे। उन्होंने सरकार का बयाव करते हुए कहा कि नोटबंदी और माल एवं सेवा कर बड़े आर्थिक सुधार थे जो देश को 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिये उठाये गये थे।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles