बैंकों के 8,100 करोड़ रुपये लेकर फरार 4 गुजराती कारोबारी के खिलाफ प्रत्‍यर्पण की कार्रवाई शुरू

6:31 pm Published by:-Hindi News

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बैंकों को 8,100 करोड़ रुपये का चूना लगाकर फरार हुए 4 गुजराती कारोबारियो के खिलाफ प्रत्‍यर्पण की कार्रवाई शुरू कर दी है। ये सभी गुजरात स्थित दवा कंपनी के प्रमोटर हैं।

सोमवार को ईडी ने दिल्ली की एक अदालत को बताया कि स्टर्लिंग बायोटेक घाटोले में नितिन जयंतीलाल संदेशरा, चेतन कुमार जयंती लाल संदेशरा, दिप्ती चेतन संदेशरा और हितेश कुमार नरेंद्रभाई पटेल के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

जांच एजेंसी ने कोर्ट से कहा कि ये सारे कारोबारी इटली और नाइजीरिया में छिपे बैठे हैं। आगे की जांच के लिए इनका प्रत्यर्पण बेहद ही जरूरी है। ईडी के अनुरोध पर कोर्ट ने उसे संदेशरा बंधुओं के खिलाफ कार्रवाई की हरी झंडी दे दी। अब ईडी नाइजीरिया और इटली से उनके प्रत्यर्पण की कोशिशें तेज कर दी हैं।

बता दें कि संदेसरा बंधुओं- चेतन जयंतीलाल संदेसरा और नितिन जयंतीलाल संदेसरा और उनकी वडोदरा स्थित कंपनी स्टर्लिंग बायोटेक लिमिटेड और अन्य के खिलाफ पिछले साल अक्तूबर में पीएमएलए का मामला दर्ज किया था।

इससे पहले ईडी ने एक बयान में कहा, ‘वर्ष 2004-2012 के दौरान विभिन्न बैंकों द्वारा 5,700 करोड़ रूपये का कर्ज दिया गया। अगस्त 2017 में आरोपियों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किये गए थे।’ इसमें कहा गया, ‘जांच के दौरान तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया इनमें से एक गगन धवन है जो कर्ज की मंजूरी के समय सत्ता केंद्रों का करीबी था।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें