Tuesday, June 22, 2021

 

 

 

चुनाव आयोग बोला – नंदीग्राम में ममता बनर्जी पर नहीं हुआ हमला

- Advertisement -
- Advertisement -

नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चोटिल होने की घटना को एक हादसा करार दिया। चुनाव आयोग ने कहा कि नंदीग्राम में ममता बनर्जी पर हमले के कोई सबूत नहीं हैं। यह एक हादसा था।

दरअसल इससे पहले ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि प्रचार के दौरान पहले से बनाई गई साजिश के तहत उन पर हमला किया गया था। ममता बनर्जी के आरोप को गंभीरता से लेते हुए चुनाव आयोग ने घटना के संबंध में राज्‍य के मुख्य सचिव, विशेष पुलिस पर्यवेक्षक और विशेष पर्यवेक्षक से रिपोर्ट मांगी थी।

शुक्रवार को रिपोर्ट मिलने के बाद चुनाव आयोग ने इस मामले पर चर्चा करने के लिए बैठक की थी। आयोग ने कहा कि यह हादसा उनके सुरक्षाकर्मियों की चूक की वजह से हुआ है। चुनाव आयोग के फैसले पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा कि हम निडर होकर लड़ते रहेंगे। ममता ने कहा कि बंगाल की जनता का दर्द मेरे दर्द से ज्यादा है।

ममता ने ट्वीट किया, “हम निर्भीक होकर लड़ते रहेंगे। मैं अभी भी बहुत दर्द में हूं, लेकिन उससे ज्यादा मुझे अपने लोगों का दर्द महसूस हो रहा है। अपने राज्य की रक्षा की लड़ाई में हमें बहुत नुकसान हुआ है और आगे भी हम किसी भी तरह की तकलीफ उठाने को तैयार हैं, लेकिन हम अपनी जमीन बचाने के लिए लड़ते रहेंगे। किसी के सामने झुकेंगे नहीं।”

रिपोर्ट में घटनास्थल पर भारी भीड़ की मौजूदगी का हवाला दिया गया है। राज्‍य चुनाव आयोग के एक अधिकारी के मुताबिक रिपोर्ट में कहा गया है कि जहां पर घटना हुई वहां का कोई स्पष्ट फुटेज उपलब्ध नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles