Friday, July 30, 2021

 

 

 

भाजपा के गाने को EC ने किया बैन, सुधार के बाद कांग्रेस के गीत को मिली मंजूरी

- Advertisement -
- Advertisement -

लोकसभा चुनाव में प्रचार-प्रसार में जुटी राजनीतिक पार्टियां अब गीत भी लांच कर रही है। हाल ही में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी के लिए गीत तैयार किया। लेकिन इस गाने को भाजपा रैली में इस्तेमान करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया।

अतिरिक्त चुनाव अधिकारी संजय बसु ने पत्रकारों को बताया कि निर्वाचन आयोग के मीडिया सर्टिफिकेशन एंड मॉनिटरिंग कमेटी (एमसीएमसी) ने गाने को लेकर अनुमति नहीं दी है। संशोधित गाने की मांग की गई मगर पार्टी की तरफ से अभी तक इसे जमा नहीं किया गया। इसलिए चुनाव आयोग ने शनिवार को भी साफ किया कि गाने को कहीं भी नहीं बजाया जा सकता है।

दूसरी और चुनाव अयोग ने कांग्रेस के थीम सॉन्ग के शब्दों में बदलाव करने को कहा है। आयोग ने कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति से एक गीत के बोल हटाने को कहा था जो लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रचार का हिस्सा है।

चुनाव आयोग ने कांग्रेस से कहा है कि गाने में कुछ बोलों में बदलाव किया, जिसके बाद गाने को रिलीज किया जाए। बता दें कि कांग्रेस के जिस गीत को लेकर आपत्ति की गई है उसके शब्द हैं, ‘तुम झूठी चालें चल के, शहरों के नाम बदल के, नोटों को कचरा कर के, कहते हो कि हम को चुन लो…अब तुम भी हमारी सुन लो।’

हालांकि चुनाव आयोग की आपत्ति के बाद कांग्रेस ने दोबारा गीत में बदलाव कर इसे एससीएमसी के पास भेजा, जिसके बाद गाने को हरी झंडी दे दी गई। निर्वाचन आयोग ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस समिति की ओर से स्वीकृति के लिए भेजे गए ऑडियो-विजुअल क्लिप्स पर भी ऐतराज जताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles