चुनाव आयोग ने BJP सांसद भोला सिंह को किया नजरबंद, बूथ में जाने पर लगी रोक

7:38 pm Published by:-Hindi News

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 11 राज्य और एक केंद्र शासित प्रदेश की 95 सीटों पर मतदान जारी हैं। आज उत्तर प्रदेश की अलीगढ़, अमरोहा, बुलंदशहर, हाथरस, मथुरा, आगरा, फतेहपुर सीकरी और नगीना सीट पर भी मतदान हो रहा है।

इस बीच बुलंदशहर से बड़ी खबर आ रही है। बुलंदशहर से बीजेपी के सांसद भोला सिंह को नज़रबंद कर दिया गया है। उनपर नियम तोड़ने का आरोप है। जानकारी के मुताबिक भोला सिंह मतदान केन्द्र के भीतर लोगों से मिले और उनके साथ फोटो खिंचवाई। इस मामले में उनको नोटिस भी जारी किया गया है।

जानकारी के अनुसार, भोला सिंह जब बूथ पर पहुंचे तो ईवीएम के पास जाने लगे, लेकिन बाहर खड़े सुरक्षाकर्मी ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया और दोनों के बीच नोक झोंक हो गई। सुरक्षाकर्मी ने जब भोला सिंह को रोका तो वह भड़क गए और उन्होंने सीधा डीएम को फोन लगा दिया। जिसके बाद डीएम ने सुरक्षाकर्मी से बात की और तब भोला सिंह को कमरे के अंदर जाने की इजाजत दी थी।

फोन पर सुरक्षाकर्मी ने डीएम से साफ कहा कि भोला सिंह, अंदर कमरे में ईवीएम के पास जाने की बात कर रहे हैं। जब डीएम ने भोला सिंह को अंदर कमरे में जाने की परमिशन दी, तब सुरक्षाकर्मी ने उन्हें अंदर जाने दिया।

आपको बता दें कि चुनाव आयोग के नियमों के मुताबिक, एक प्रत्याशी पोलिंग बूथ पर जांच करने के लिए जा सकता है कि क्या मतदान सही तरीके से हो रहा है या नहीं, लेकिन वह ईवीएम मशीन के पास नहीं जा सकता है। पोलिंग बूथ में बैठे अधिकारियों से मुलाकात करना ही प्रत्याशी के अधिकारों में है।

Loading...