फाइल फोटो
फाइल फोटो

देश के आंतरिक हिस्से के साथ साथ सीमा पर भी स्थिति गंभीर बनी हुई है, एक तरफ चीन से युद्ध मुहाने पर खड़ा है और दूसरी तरफ आर्मी कस इस्तेमाल देश की आंतरिक हिंसा को काबू में करने में किया जा रहा है वहीँ कश्मीर से भी एक दुखद खबर आ रही है, जहाँ पुलवामा में डिस्ट्रिक्ट पुलिस लाइंस में हुए आतंकी हमले में 4 सीआरपीएफ जवानों सहित 8 जवान शहीद हो गए और 5 अन्य घायल हैं।

शनिवार तड़के आतंकियों ने पुलिस लाइन पर बड़ा हमला किया था। आतंकी डिस्ट्रिक्ट पुलिस लाइंस में दाखिल हो गए जिसके बाद सुरक्षाबलों ने उन्हें बाहर निकालने के लिए बड़े स्तर पर ऑपरेशन शुरू किया। इस हमले में तीन आतंकी मारे गए हैं । दो आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं और तीसरे के शव की तलाश जारी है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

फिलहाल अधिकारीयों के मुताबिक परिसर में अभी फायरिंग रुक गयी है लेकिन तीसरे आतंकी के शव की तलाश अभी जारी है शहीद हुए जवानों में 4 crpf के है तथा एक जम्मू कश्मीर पुलिस का जवान है.

सेना के मुताबिक पुलिस लाइन से सभी परिवारों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। लेफ्टिनेंट जनरल जेएस संधू ने बताया कि पुलिस लाइन से सभी परिवारों को निकाल लिया गया है और वहां बंधक संकट जैसी स्थिति नहीं है। उन्होंने इसे आत्मघाती हमला बताया था। माना जा रहा है कि हमलावर विदेशी थे।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आतंकवादियों ने सुरक्षा चौकी पर ग्रेनेड फेंके और गोलीबारी की। इस हमले में हवलदार इम्तियाज अहमद शेख शहीद हो गए।

Loading...