eid

लोकसभा में शनिवार से लगातार चार दिनों का अवकाश होगा और कार्य मंत्रणा समिति :बीएसी: ने 12 दिसंबर को अवकाश घोषित करने को मंजूरी प्रदान कर दी है. 12 दिसंबर को ईद मिलादुन्नबी (सल्ल.) की वजह से अवकाश घोषित किया गया हैं.

दरअसल तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुदीप बंदोपाध्याय ने बुधवार को दोपहर 12 बजे सदन की बैठक शुरू होने के साथ ही लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के सामने मांग रखते हुए कहा था कि 13 दिसंबर को अवकाश घोषित है और उससे पहले 12 दिसंबर को भी ईद मिलाद उन-नबी (सल्ल.) के लिए भी अवकाश घोषित किया जाए. क्योंकि दक्षिण के कुछ राज्यों में पैगंबर मोहम्मद (सल्ल.) का जन्मदिन सोमवार को मनाया जा रहा है. इस मांग का कांग्रेस ने भी समर्थन किया था.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

विपक्ष की और से कहा गया था कि 13 दिसंबर मंगलवार को पैगंबर मोहम्मद (सल्ल.) के जन्मदिन पर घोषित अवकाश से पहले 12 दिसंबर को भी सदन की छुट्टी घोषित की जाए ताकि सदस्यों को शनिवार, रविवार समेत चार दिन का अवकाश मिल जाए और मिलाद उन-नबी (सल्ल.) अच्छे से मनाई जा सके.

विपक्ष की इस मांग पर अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने शून्यकाल के दौरान इस बारे में सदन की मंजूरी मांगी. सभी सदस्यों ने इसका समर्थन किया.

Loading...