Monday, May 17, 2021

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में महबूबा मुफ्ती की मां को भेजा समन

- Advertisement -

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की मां को मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए तलब किया है।

अधिकारियों ने कहा कि गुलशन नज़ीर को 15 अप्रैल को श्रीनगर में अपने कार्यालय में केंद्रीय जाँच एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया।पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के अध्यक्ष मुफ्ती से भी इस मामले में 25 मार्च को श्रीनगर में पूछताछ की गई थी।

उस दिन पांच घंटे की लंबी पूछताछ के बाद, मुफ्ती ने संवाददाताओं से कहा था कि विपक्ष को चुप कराने के लिए एनआईए, सीबीआई और ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसियों का “दुरुपयोग” किया जा रहा था।

पीडीपी के एक प्रवक्ता ने कहा कि नया सम्मन “महबूबा मुफ्ती और पीडीपी के खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध का हिस्सा हैं”। “यह उन्हे उन लोगों की भावनाओं को आवाज देने से रोकने का प्रयास है जिसमें वे बुरी तरह से विफल रहे हैं।”

नजीर जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम मुफ्ती मोहम्मद सईद की पत्नी हैं। प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के प्रावधानों के तहत दर्ज आपराधिक मामला ईडी द्वारा कम से कम दो डायरियों की वसूली से जुड़ा हुआ है।

मुफ्ती के एक कथित सहयोगी पर छापे के बाद, जिसमें सीएम के विवेकाधिकार से किए गए कुछ कथित भुगतान हैं फंड नियमों के कथित उल्लंघन में बनाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles