Thursday, October 28, 2021

 

 

 

तबलीगी जमात के 20 ठिकानों पर ED ने की छापेमारी, मामला भी किया दर्ज

- Advertisement -
- Advertisement -

तबलीगी जमात केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को तबलीगी जमात मरकज के प्रमुख मौलाना साद और अन्य लोगों के खिलाफ मुंबई और दिल्ली सहित कई स्थानों पर छापेमारी की। ईडी ने आज 20 जगहों पर छापेमारी की।

इस दौरान तबलीगी जमात की फंडिंग से जुड़े अहम दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस सीज़ किए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद और अन्य कुछ स्थानों पर सबूत एकत्रित करने के लिए छापे मारे जा रहे हैं। केंद्रीय जांच एजेंसी ने इस मामले में दिल्ली पुलिस की एक शिकायत पर संज्ञान लेने के बाद मौलाना साद और अन्य के खिलाफ अप्रैल में धन शोधन का मामला दर्ज किया था।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने कोरोना वायरस फैलने से रोकने के लिए बड़ी संख्या में लोगों के जमा होने के खिलाफ आदेश का कथित रूप से उल्लंघन करने के मामले में 31 मार्च को मौलाना समेत सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

तबलीगी जमात के कार्यक्रम के खिलाफ दर्ज पुलिस की प्राथमिकी में कहा गया है कि दिल्ली पुलिस ने 21 मार्च को निजामुद्दीन मरकज के अधिकारियों से संपर्क किया था और उन्हें सरकारी आदेश की याद दिलाई थी।

इसमें कहा गया कि बार-बार प्रयासों के बावजूद आयोजकों ने स्वास्थ्य विभाग या अन्य किसी सरकारी एजेंसी को मरकज के अंदर बड़ी संख्या में लोगों के जमा होने के बारे में सूचित नहीं किया और जानबूझकर सरकारी आदेशों की अवहेलना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles