nirav modi facebook 650x400 71518683770

nirav modi facebook 650x400 71518683770

भारत के दूसरे सबसे बड़े राष्ट्रीयकृत बैंक पंजाब नेशनल बैंक की मुंबई स्थित एक शाखा में हुए 1.8 अरब अमेरिकी डॉलर के घोटाले में की जा रही कार्रवाई में भी नया घोटाला सामने आया है. दरअसल, जब्त की जा रही संपत्तियों की कीमत को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जा रहा है.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के शोरूम्स से 5,700 करोड़ रुपये के डायमंड्स, जूलरी और गोल्ड के साथ-साथ कुछ अन्य प्रॉपर्टीज जब्त करने का दावा किया है. ऐसे में अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के इन दावों पर सवाल उठ रहे है.

ईडी के एक अधिकारी ने खुद बताया कि वास्तव में जब्त की गई संपत्तियों की कीमत बेहद ही कम है. हालांकि  डिपार्टमेंट के वरिष्ठ अधिकारियों ने विश्वास जताया कि वास्तिवक कीमत 5,700 करोड़ रुपये से भी ज्यादा होगी.

दक्षिणी मुंबई के एक जूलर ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, ‘एक या दो दिन में इतनी भारी मात्रा में जूलरी की कीमत का आकलन करना असंभव है. ईडी को सरकारी मान्यताप्राप्त वैल्युअर के पास जाना होगा और इस प्रक्रिया में कम-से-कम एक महीना लगेगा.’

वहीँ देश के एक बड़े डायमंड मर्चेंट ने कहा, ‘मेरे मन में एक सामान्य सा सवाल है. अगर नीरव मोदी के पास 6,000 करोड़ रुपये का स्टॉक होता क्या आपको लगता है कि वह इस तरह के आर्थिक संकट में फंसता? यह इंडस्ट्री (हीरा कारोबार) उधारी पर चलती है.’

कोहराम न्यूज़ को सुचारू रूप से चलाने के लिए मदद की ज़रूरत है, डोनेशन देकर मदद करें




Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें