Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

दिल्ली में दूसरे दिन भी भूकंप के झटके, यूजर का तंज़ – जमातियों का भूकंप जिहाद तो नहीं?

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर से भूकंप के झटके महसूस किए हैं। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 2.7 और इसकी गहराई पांच किलोमीटर रही। भूकंप का केंद्र दिल्ली बताया जा रहा है।

इससे पहले दिल्ली-एनसीआर में रविवार शाम को भी 3.5 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रविवार शाम करीब 5:45 बजे भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता महज 3.5 थी, लेकिन चिंताजनक बात यह है कि इसका केंद्र पूर्वी दिल्ली में था।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार 6 के ऊपर तीव्रता होती है तो वहीं ज्यादा खतरनाक भूकंप माना जाता है।विशेषज्ञों का कहना है कि इतनी कम तीव्रता के भूकंप के बाद दोबारा कोई झटका लगने की आशंका दूर-दूर तक नहीं है। भूकंप विज्ञानी अरुण भगत के मुताबिक, झटका अमूमन 17 मीटर से ऊंची इमारत में रहने वालों ने महसूस किया है।

आम तौर पर भूकंप के दौरान लोग घरों से बाहर आ जाते हैं। एक बार के झटके के बाद दोबारा भूकंप के झटके नहीं महसूस किए गए ऐसे में घरों में वापस जाया जा सकता है।

लगातार दो दिनों से लग रहे भूकंप के झटके को लेकर सोशल मीडिया पर भी यूजर मजे ले रहे है। एक यूजर ने लिखा कि गोदी के मीडिया के लिए कहीं ये भूकंप जिहाद ने हो जाये और इसे भी तबलीगी जमात के लोगों से जोड़ दिया जाये। तो वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि ये भूकंप नहीं है। बल्कि तबलीगी अपने पलंग पर कूद रहे है। उनका नतीजा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles