Wednesday, August 4, 2021

 

 

 

गुजरात के राजकोट और कच्छ में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके

- Advertisement -
- Advertisement -

अहमदाबाद गुजरात में एक बार फिर से भूकंप  के झटके महसूस किए गए हैं। कच्छ में दोपहर 12 बजकर 57 मिनट पर भूकंप का झटका मसहूस किया गया। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.5 रही। भूकंप का केंद्र कच्छ से 15 किलोमीटर दूर रहा।

इस भूकंप के बाद कई इलाकों में लोग घरों से आनन-फानन बाहर भागे, जिसके बाद कॉलोनियों और सोसायटियों में अफरा-तफरी जैसा माहौल पनप गया। इससे पहले रविवार को कच्छ में 5.5 तीव्रता का भूकंप आया था। बताया गया है कि आज आए भूकंप का केंद्र भुज के भचाउ के पास रहा। कल रात जो भूकंप आया था, उसका भी केंद्र भचाउ ही था।

नैशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक रविवार की रात में भी गुजरात में भूकंप का झटका रात करीब 8:13 पर आया था। भूकंप का झटका कच्छ, राजकोट, अहमदाबाद और पाटन जैसे शहरों में महसूस किया गया, जहां ज्यादातर लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर के कई हिस्सों में भी झटके महसूस किए गए थे।

बताया जा रहा है कि कल रात से लेकर अब तक 11 बार छोटे-बड़े भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं।  लोग डरे हुए हैं।  फिलहाल, किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। वहीं जम्मू-कश्मीर में सोमवार तड़के 3.2 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए।

अधिकारियों ने बताया कि इससे किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है। उन्होंने बताया कि यह भूकंप सुबह चार बजकर 36 मिनट पर आया और यह पांच किलोमीटर की गहराई पर था। साथ ही उन्होंने बताया कि भूकंप के कारण किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles