झारखंड मॉब लिंचिंग: पिटाई के दौरान तबरेज को पिलाया गया धतूरे का जहरीला रस

10:31 am Published by:-Hindi News

नई दिल्ली: झारखंड के कोल्हान प्रमंडल क्षेत्र में कथित चोरी के आरोप में 24 साल के तबरेज़ अंसारी की पिटाई के बाद हुई मौत के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। तबरेज के परिजनों के मुताबिक मारपीट के दौरान तबरेज को धतूरे का जहरीला रस पिलाया गया था। जिससे उसकी मौत हो गई।

मृतक के रिश्तेदार मकसूद आलम ने कहा, ‘हम लोग पुलिस की अब तक की कार्रवाई से संतुष्ट हैं। एसपी ने हमें न्याय का भरोसा दिलाया है। मारपीट के दौरान तबरेज को धतूरे का जहरीला रस पिलाया गया। इससे उसके शरीर में जहर फैल गया और उसकी मौत हो गई।’

मृतक के चाचा मसरूर आलम ने कहा कि इस तरह की घटना से झारखंड और देश बदनाम होता है। लिहाजा दोषियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए जिससे आगे इस तरह की कोई घटना न हो और कानून को हाथ में लेने से पहले लोग सौ बार सोचें।

इस मामले में डीआईजी कुलदीप द्विवेदी ने माना है कि सरायकेला पुलिस इस मामले में सीधे तौर पर दोषी है। चोरी के आरोपी तबरेज को ग्रामीणों के चंगुल से पुलिस छुड़ाकर थाने ले आई थी। चोरी का मुकदमा दर्ज कर उसका इलाज करा जेल भेज दिया। उसी दिन पुलिस घायल के बयान पर उसके साथ मारपीट करने वालों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करनी चाहिए थी, जो नहीं की गई।

उन्होने कहा, किन परिस्थितियों में पुलिस ने ऐसा किया, इसकी जांच जारी है। यह सरायकेला पुलिस की बड़ी चूक है। इस चूक ने पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। इसका जवाब देना मुश्किल बन रहा है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें