holi

holi

रंगों का त्यौहार होली महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और बदतमीजी करने का एक जरिया बन चूका है. होली के आते ही लड़कियों को सुरक्षा का डर सताने लगता है. दिल्ली विश्वविद्यालय के एक कॉलेज की एक छात्रा ने इस सबंध में अपनी आपबीती दुनिया के सामने पेश की. जिसे पढ़कर आपको भी लगेगा कि बेहूदगी की सभी सीमाएं ही पार हो गई.

मशहूर लेडी श्री राम कॉलेज की ग्रेजुएशन फर्स्ट इयर की छात्रा ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट लिखते हुए बताया है कि, ‘मैं अपनी सहेली के साथ रिक्शे से मार्केट से लौट रही थी. तभी मेरे उपर किसी ने गुब्बारा फेंका. पायजामे पर जहां गुब्बारा लगा वहां से अजीब दुर्गंध आ रही थी. ये तो साफ था कि ये पानी नहीं था. जब मैं अपने हॉस्टल वापस पहुंची तब मेरी एक क्लासमेट ने बताया कि उसके ऊपर किसी ने गुब्बारे में स्पर्म भरकर फेंक दिया तब मुझे एहसास हुआ कि ये क्या है. आज से पहले मैंने इस तरह की चीज़ नहीं देखी थी.’

पीड़ित छात्रा ने लिखा कि, ‘इस तरह से होली के नाम पर मेरे साथ जिस तरह की हरकत की गई उसने मुझे अंदर तक झकझोर कर रख दिया. लड़की ने लिखा कि मस्ती के नाम पर इस तरह की हरकत किस कदर अंदर तक हमें नुकसान पहुंचाती हैं.’ इस मामले पर पुलिस का कहना है कि, ‘मामला उसके संज्ञान में आया है और वह लड़की से संपर्क करने की कोशिश कर रही है जिससे कि जांच शुरू हो सके.

इस पोस्ट के वायरल होने के बाद लड़कियों ने #MyWhiteKurta के साथ अपने साथ हुए इस तरह के हादसों को सोशल मीडिया पर शेयर कर रही हैं. सोशल मीडिया पर छात्रा को जबरदस्त सपोर्ट मिल रहा है. लड़कियों की इन शिकायतों पर कॉलेज प्रशासन ने आनन-फानन में मीटिंग बुलाकर होली पर पुलिस सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें