news 18

हैदराबाद। तेलंगाना के जगतियाल जिले में कोंगराकलां गांव में एक सितंबर को आयोजित एक कार्यक्रम में एक अद्भुत नजारा देखने को मिला। जिसमे पहली बार ड्यूटी के दौरान आमने-सामने हुए डीएसपी पिता ने एसपी बेटी को सेल्यूट किया।

उमामहेश्वर शर्मा हैदराबाद पुलिस में डीसीपी पद पर तैनात हैं और चार साल पहले ही उनकी बेटी सिंधु ने आईपीएस जॉइन किया है। रविवार को ऐसा पहला मौका आया जब ड्यूटी के दौरान डीएसपी पिता ने एसपी सिंधू को सैल्यूट किया। रंगा रेड्डी में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की तरफ से विशाल जनसभा का आयोजन किया गया था।

पिछले 10 दिनों से पड़ोसी ज़िले के सभी पुलिस अधिकारियों को मुख्यमंत्री की सभा के लिए बंदोबस्त में लगा दिया गया था। उमामहेश्वर सर्मा मलकानगिरि के डीसीपी हैं, इसलिए उनकी भी ड्यूटी वहां लगी थी। उस प्रोग्राम में महिला गैलरी की ज़िम्मेदारी एसपी सिंधु सर्मा को दी गई थी।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इस पूरे मामले पर पिता उमामहेश्वर सर्मा ने बीबीसी को बताते हुए कहा, “उस प्रोग्राम में डीसीपी होने के कारण मेरी सिक्योरिटी में ड्यूटी लगी थी क्योंकि सीएम आने वाले थे। बेटी वहां पहले से पहुंची हुई थी। उनके सामने आते ही मेरा हाथ सैल्यूट के लिए उठ गया। इस बारे में हमने कभी सोचा नहीं, न कभी बात की. वो पल था जो बस बीत गया।”

डीसीपी उमामहेश्वर सर्मा कहते हैं कि ”हम दोनों ही अपनी ड्यूटी कर रहे थे। लेकिन हमें नहीं पता था कि ये पल कोई रिकॉर्ड भी कर रहा है। जब हम सामने आए तो हमने ध्यान भी नहीं दिया कि सामने बेटी है। वो मुझसे वरिष्ठ अधिकारी हैं, वो आईपीएस हैं और मैं डीसीपी तो मुझे उन्हें सैल्यूट करना ही था।”

वहीं स्थानीय मीडिया को दिए इंटरव्यू में एसपी सिंधु सर्मा कहती हैं, ”हम दोनों के लिए ये बहुत ही असाधारण-सा पल था, एक-दूसरे को देखकर प्रभावित तो हुए थे, लेकिन इस बात की खुशी भी है कि इस वर्दी को पहनने की जो घर की एक परंपरा है उसे कायम रख पाई।”

Loading...