एनआईए ने दक्षिणी कश्मीर में DSP दविंदर सिंह के घर और ऑफिस पर की छापेमारी

श्रीनगर: हिजबूल के आतकियों के साथ रंगे हाथो गिरफ्तार हुए डीएसपी देविंदर सिंह के मामले में आज राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सुबह दक्षिणी कश्मीर में कई स्थानों पर छापे मारे।

धिकारियों ने बताया कि दक्षिणी कश्मीर के कई स्थानों पर NIA की कई टीम गई और कुछ निजी कार्यालयों और आवासों पर छापेमारी की। इससे पहले 23 जनवरी को निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह मामाले में आरोपियों को राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) कोर्ट में पेश किया गया। न्यायालय ने निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह, अन्य तीन आरोपियों को 15 दिन की रिमांड पर भेजा है।

इस मामले में एक अन्य व्यक्ति इरफना मुश्ताक को गिरफ्तार भी किया गया। यह डीएसपी के साथ गिरफ्तार किए गए एक आतंकी का परिजन था। एनआईए की टीम ने एक डॉक्टर के घर पर भी दबिश दी है। डॉक्टर  के बारे में बताया जाता है कि दविंदर ने आतंकी नवीद बाबू को कुछ दिनों के लिए वहां पनाह मुहैया कराई थी।

बता दें कि सिंह के अलावा इस मामले में खुद को हिज्बुल का कमांडर बताने वाला सैयद नवीद मुस्ताक अहमद उर्फ नवीद बाबू और रफी अहमद राठेर को गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा खुद को वकील बता रहे रफी अहमद राठेर और इरफान शफी मीर को गिरफ्तार किया गया था। इन सभी को श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर काजीगुंड में गिरफ्तार किया गया था।

इन सभी की दिल्ली और चंडीगढ़ में आतंकी हमला करने की साजिश थी। इसी साजिश के तहत DSP दविंदर सिंह आतंकियों को चंडीगढ़ ले जाते हुए हथियारों के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार हुआ है।

विज्ञापन