Thursday, June 17, 2021

 

 

 

पंचायत चुनाव से पहले खुली हिस्ट्रीशीट में डॉ. कफील का नाम, बोले – निर्दोषों पर दबाव बनाने की कोशिश

- Advertisement -
- Advertisement -

पंचायत चुनाव को देखते हुए गोरखपुर पुलिस ने 81 हिस्ट्रीशीटरों की लिस्ट जारी की है। जिसमे डॉ. कफील खान (Dr Kafeel Khan) का नाम भी है। हिस्ट्रीशीट खोले जाने के बाद डॉ. कफील खान ने तंज कसते हुए कहा कि अपराधियों से निपटने में नाकाम सरकार निर्दोष लोगों पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है।

कफील खान ने कहा, ‘यूपी सरकार ने मेरा नाम हिस्ट्रीशीटर में दर्ज कर लिया है। वे अब मुझ पर हमेशा नजर रखेंगे, बढ़िया है दो सिक्योरिटी गार्ड्स तैनात कर दो, जो 24 घंटे मुझ पर नजर रखें। कम से कम मैं फर्जी केसों से तो बचा रहूंगा। डॉक्टर कफील ने आगे कहा, ‘यूपी में ये हालत हैं कि अपराधियों पर कोई नजर नहीं रखी जा रही, लेकिन निर्दोष लोगों के नाम हिस्ट्रीशीटर में दर्ज किए जा रहे हैं।’

बता दें जिले में अभी तक 1462 हिस्ट्रीशीटर थे, 81 नए नाम और जुड़ने से अब उनकी संख्या 1543 हो गई है। बीते दिनों डीआईजी/ एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने सभी थानेदारों को पेशेवर हिस्ट्रीशीटर की हिस्ट्रीशीट खोलने का निर्देश दिया था। जिसके बाद सक्रिय हुए थानेदारों ने 81 बदमाशों की हिस्ट्री खोली।

डॉ कफील खान के खिलाफ गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में कथित रूप से ऑक्सीजन की कमी के कारण बड़ी संख्या में हुई बच्चों की मौत से जुड़े मामले समेत कई प्राथमिकियां दर्ज हैं। करीब 6 महीने बाद इलाहाबाद हाई कोर्ट ने यूपी सरकार को फटकार लगाते हुए डॉक्टर कफील के ऊपर से एनएसए का चार्ज हटाया था।

कोर्ट ने कहा था कि उनके खिलाफ तुरंत एनएसएस हटाया जाए। उनका भाषण किसी भी दृष्टि से भड़काऊ नहीं है। इसके बाद एनएसए की डिटेंशन से डॉक्टर कफील को रिहा कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles