रायपुर | पुरे देश में गायो को लेकर मचे बवाल के बीच छत्तीसगढ़ से बेहद चौकाने वाली खबर आई है. यहाँ एक बीजेपी नेता की गौशाला में दर्जनों गाये मरने की खबर है. हालाँकि स्थनीय निवासियों का दावा है की पिछले एक हफ्ते में करीब 200 गायो की मौत हो चुकी है. बताया जा रहा है की सभी गायो की मौत भूख और प्यास से हुई है. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर गौशाला संचालक को गिरफ्तार कर लिया है.

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के राजपुर गाँव में बनी शगुन गौशाला का संचालन बीजेपी नेता हरीश वर्मा करते है. उनका दावा है की वो शगुन गौशाला को पिछले सात साल से संचालित कर रहे है. लेकिन पिछले एक हफ्ते में यहाँ रह रही गायो की हालत बिगड़ने लगी. जिसकी वजह से दर्जनों गाय मौत के काल में समां गयी. यहाँ रहने वाले स्थानीय नागरिको को तब इसकी सूचना मिली जब उन्होंने गौशाला में जेसीबी को गड्ढे खोदते और ट्रेक्टर से गायो के शव को ढोते देखा.

राजपुर गाँव के सरपंच पति शिव राम साहू का कहना है की हमें गौशाला में अन्दर जाने की इजाजत नही थी. लेकिन जब गाय के शव जाते देखे तो स्थानीय नागरिक गौशाला के अन्दर चले गए. वहां चारो और गायो के शव फैले हुए थे. जो गाये बची थी उनकी पसलिया साफ़ दिख रही थी. ऐसा लग रहा था की उनको काफी समय से चारा नही मिला है. कुछ गायो की लाशे खेत में सड रही थी तो कुछ लाशो को कुत्ते नोच रहे थे.

उधर गायो की मौत की खबर मिलने के बाद राज्य के पशु चिकित्सा विभाग के कई डॉक्टर गौशाला पहुंचे. धमधा के एसडीएम राजेश पात्र ने बताया की हमें मरने वाली गायो की सही संख्या की जानकारी नही है. लेकिन शुरुआती जांच में लगता है की गायो की मौत चारा न मिलने की वजह से हुई है. राजेश पात्र ने बताया की हरीश वर्मा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. बाद में पुलिस ने हरीश को गिरफ्तार कर लिया.

अपनी सफाई में हरीश ने कहा की खाने की कमी की वजह से गायो की मौत नही हुई. बारिश में दीवार गिरने की वजह से गायो की मौत हुई. कुल 16 गायो की मौत हुई है. गौशाला संचालित करने के लिए राज्य सरकार की और से पर्याप्त राशी नही मिल रही है. यहाँ करीब 200 गायो के रखने की जगह है लेकिन गौशाला में 600 गाय है. जिनकी व्यवस्था के लिए 10 लाख रूपए हर साल जरुरत पड़ती है. जबकि सरकार ने पिछले साल से कोई भी राशी हमें आवंटित नही की है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?