Monday, November 29, 2021

मोदी के प्रभु की छत्रछाया में अब दून एक्सप्रेस जौनपुर में हादसें का शिकार

- Advertisement -

उत्तरप्रदेश में एक के बाद एक रेल हादसे सामने आ रहे है. दो गंभीर हादसों के बाद अब यूपी के जौनपुर जिले में दून एक्सप्रेस के हादसे के शिकार हुई है. हालांकि गनीमत रही कि हादसे में कोई जान-माल का नुकसान नहीं हुआ.

कोलकाता से दून जा रही दून एक्सप्रेस की इंजन का कपलिंग टूट गया जिससे सभी कोच अचानक से इंजन से अलग हो गए. ट्रेन की स्पीड कम होने की वजह से कोच पलटने बच गए. वरना बड़ा हादसा हो सकता था.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, हांवड़ा से चलकर 13009 अप दून एक्सप्रेस दिन में पौने एक बजे जौनपुर पहुंची. दो मिनट के स्टॉप के बाद शाहगंज की ओर रवाना हुई. 1.05 बजे खेतासराय स्टेशन पार करने के बाद जैसे ही डोभी स्थित रेलवे क्रासिंग गेट सी-56 के पास पहुंची तो इंजन से जुड़ी बोगी की कपलिंग टूट गया.

जिसकी वजह से इंजन आधा किमी आगे चला गया. सारे कोच पीछे रह गये. क्रासिंग गेट होने और ट्रेन द्वारा तेज गति नहीं पकड़ने की वजह से हादसा होने से टल गया. हादसे की सुचना पर शाहगंज के स्टेशन अधीक्षक आरपी राम दूसरा इंजन लेकर साथ में घटना स्थल पर पहुंचे. एक घण्टे के बाद करीब दो बजे ट्रेन रवाना हुई.

गौरतलब है कि इससे पहले मुजफ्परनगर में हुए हादसे में 23 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी थी. इसके अलावा कैफियात एक्सप्रेस के 9 डिब्बे पटरी से उतरने के चलते 81 लोग घायल हो गए थे.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles