Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

सीएए विरोध के बीच बोले डोनाल्ड ट्रंप – भारत धार्मिक आजादी पर अच्छा काम कर रहा

- Advertisement -
- Advertisement -

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंगलवार को दिल्ली में साझा प्रेस वार्ता की। इस दौरान नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए ट्रंप ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहतरीन काम कर रहे हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा कि सीएए भारत का अंदरुनी मामला है। सीएए को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। पीएम मोदी इस्‍लाम और ईसाई धर्म के लिए भी काम कर रहे हैं। भारत ने अनुच्‍छेद 370 को लेकर सोच समझ कर हटाया। भारत आने वाले समय में बहुत सशक्‍त होने जा रहा है। आर्थिक नजरिए से भी भारत सशक्‍त होने जा रहा है।

दिल्ली में हिं’सा और सीएए को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा कि पीएम ने कहा कि वह चाहते हैं कि लोगों को धार्मिक स्वतंत्रता हो। भारत में सभी धर्मों का सम्‍मान है। मैंने व्यक्तिगत हमलों के बारे में सुना लेकिन मैंने इसकी चर्चा नहीं की। यह भारत पर निर्भर है।

उन्होने कहा, भारत में मुस्लिम समुदाय के साथ भारत की सरकार मिलकर काम कर रही है और यहां इस समय 20 करोड़ मुस्लिम हैं जबकि कुछ समय पहले यहां 14 करोड़ मुस्लिम थे। प्रधानमंत्री मोदी सबकी धार्मिक स्वतंत्रता चाहते हैं और इस दिशा में काम हो रहा है।

ट्रंप ने कश्मीर के मुद्दे पर कहा, ”इस पर मैं मध्यस्थता या मदद कर सकता हूं। वे (पाक) कश्मीर पर काम कर रहे हैं। कश्मीर लंबे समय से लोगों की दृष्टि में एक कांटा बना हुआ है। हर कहानी के दो पक्ष होते हैं। हमने आज आ’तंकवाद पर विस्तृत चर्चा की।”

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप बोले, आतं’कवाद पर लगाम लगाने के लिए हमने कई कदम उठाए। रेडि‍कल इस्‍लामिक आतं’कवाद को खत्‍म करने के लिए प्रयासरत हैं। आतं’कवाद को रोकने के लिए सौ फीसदी काम करना चाहते हैं। इस्‍लामिक आतं’कवाद पर नकेल लगाने की दिशा में काम हो रहा है। पाकिस्‍तान पर दबाव बनाने की पूरी कोशिश हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles