modi

मुंबई में छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा स्थापना समारोह में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अरब सागर के एक द्वीप पर छत्रपति शिवाजी स्मारक की आधारशिला रखी. इस दौरान उन्होंने नोटबंदी को कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा हमला बताते हुए कहा कि ये लड़ाई तब तक नहीं रूकेगी, जब तक हम जीतेंगे नहीं. साथ ही उन्होंने कहा कि बेईमान लोग सही रास्ते पर लौट आएं, हम उन्हें फांसी पर नहीं चढ़ाएंगे.

उन्होंने आगे कहा,  ‘आठ नवंबर को रात आठ बजे हमने बहुत बड़ा हमला बोल दिया. कालाधन भ्रष्टाचार के खिलाफ निर्णायक बिगुल बजा दिया. सवा सौ करोड़ भारतीयों ने तकलीफ झेली लेकिन एक पल के लिए मेरा साथ नहीं छोड़ा. उन्हें भ्रमित, डराने के प्रयास हुए. लोगों ने देश के भलाई के लिए हमारे इस निर्णय का साथ दिया. मैंने गोवा में कहा था लड़ाई सामान्य नहीं है. 70-70 साल तक जिसने मलाई खायी है वे हर तरकीब अपनाएंगे कि नोटबंदी सफल न हो. देश कभी हार नहीं सकता. सवा सौ करोड़ ऐसे मुठ्टी भर लोगों से हार नहीं सकता.’

पीएम ने कहा, ‘मैं देशवासियों को कहना चाहता हूं कि 50 दिन तक तकलीफ होती रहेगी। देशवासियों ने देश के भविष्य के लिए इन तकलीफों को झेला है. आगे जो भी तकलीफ आएगी मुझे विश्वास है कि देश उसे भी झेलेगा. 50 दिन के बाद ईमानदार लोगों की तकलीफ कम होना शुरू होगी और बेईमानों की तकलीफ बढ़नी शुरू होगी. बेईमानी करने वाले लोगों को मैं आज भी कहना चाहता हूं कि संभल जाइए, कानून का पालन कीजिए. मैं आपको निमंत्रण देता हूं.

पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि आजादी के बाद की राजनीति को देखकर ये अहसास होता है कि अगर हमने पिछले 70 साल में सिर्फ विकास का मार्ग अपनाया होता तो आज जो दिक्कतें देश के सामने हैं, वो ना होतीं. पीएम ने विकास पर जोर देते हुए कहा कि विकास ही हर समस्या का समाधान है. विकास से ही हम आगे बढ़ सकते हैं. मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने विकास को ही केंद्र में रखा है. उन्होंने कहा कि हमारी योजनाओं का उद्देश्य गरीब का कल्याण है.

पीएम मोदी ने कहा कि जो कहते हैं कि देश नहीं बदल सकता, वो झूठ बोलते हैं. देश बदल सकता है, देश बदल रहा है और बदल के रहेगा. पीएम ने कहा कि नोटबंदी को लेकर कुछ लोगों ने खूब अफवाहें फैलाईं लेकिन हाल के चुनावों में मिली जीत इस बात का सुबूत है कि देश किसके साथ है. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई आसान नहीं है क्योंकि 70 साल तक मलाई खाने वाले लोगों ने भ्रष्टाचार की लड़ाई को रोकने की कोशिश की है लेकिन देशवासियों ने उनको अपने सामने टिकने नहीं दिया.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें