Sunday, August 1, 2021

 

 

 

राष्ट्रपति की मौजूदगी में मुस्लिम छात्रा से भेदभाव, गोल्ड मेडलिस्ट छात्रा को हिजाब की वजह से रोका गया

- Advertisement -
- Advertisement -

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मौजूदगी में हिजाब पहनने को लेकर गोल्ड मेडलिस्ट मुस्लिम छात्रा को भेदभाव का सामना करना पड़ा है। इस दौरान विश्वविद्यालय की छात्रा राबिया को कैंपस के भीतर अंदर जाने से रोक दिया गया क्योंकि उसने हिजाब पहना था।

राबिया का आरोप है कि जब तक राष्ट्रपति अंदर रहे, तब तक उसे अंदर नहीं आने दिया गया। जब राष्ट्रपति ऑडिटोरियम से बाहर निकले तब छात्रा को भीतर आने दिया गया। राबिया ने गोल्ड मेडल लेने से इनकार कर दिया। आरोप है कि उसे सबके सामने नीचा दिखाने की कोशिश की गई।

छात्रा ने कहा, “मैं अन्य छात्रों के साथ सभागार के अंदर बैठी हुई थी, तभी मुझे वहां से बाहर जाने के लिए कहा गया। वहां पर मुझे अपना हिजाब हटाने के लिए कहा गया, लेकिन जब मैंने इससे इनकार कर दिया तो मुझे सभागार से बाहर बैठने के लिए कहा गया। इस पूरी घटना के दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अंदर ही मौजूद थे।”

मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति कोविंद के जाने के बाद यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने बाकी बच्चो को प्रमाण पत्र बांटे। इस दौरान राबिया को भी गोल्ड मेडल देने के लिए बुलाया गया, जिसपर राबिया ने विरोध जताते हुए गोल्ड मेडल लेने से मना कर दिया और केवल प्रमाण पत्र स्वीकार किया। राबिया ने कहा कि उसके साथ इस तरह का व्यवहार कर उसे सार्वजनिक रूप से अपमानित किया गया है।

केरल से ताल्लुक रखनेवाली रबीहा अब्दुरेहीम ने मास कम्यूनिकेशन विषय में परास्नातक की पढ़ाई की है। हालांकि विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है कि बाहर क्या हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles