anil

आम आदमी पार्टी की सरकार और केंद्र के बीच बढ़ते तनाव के बीच पूर्व केंद्रीय गृह सचिव अनिल बैजल ने शनिवार को दिल्ली के 21वें उपराज्यपाल पद की शपथ ली. दिल्ली उच्च न्यायालय की मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति जी.रोहिणी ने उपराज्यपाल कार्यालय में बैजल को शपथ दिलाई. इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहे.

बैजल 1969 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी हैं. बैजल वाजपेयी सरकार में गृह सचिव रहे हैं. 2006 में शहरी विकास मंत्रालय में सचिव के पद से रिटायर हुए हैं. अनिल बैजल डीडीए के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं.  बैजल ने नजीब जंग की जगह ली है.  जंग ने हाल ही में निजी वजहों से इस्तीफा दे दिया था.

दिल्ली के 21वें उपराज्यपाल बैजल ने कहा कि राष्ट्रपति और पीएम का आभारी हूं, जिन्होंने मुझे ये मौका दिया. दिल्ली की समस्याओं को कम करने का प्रयास करेंगे. हम सब जानते हैं कि क्या प्रॉब्लम है. दिल्ली सरकार के साथ तनाव पर कहा काल्पनिक चीजों पर कुछ नहीं कहूंगा. मुझे नहीं पता की सुधरेंगे की नहीं या कैसे सुधरेंगे. बैठकर बात करेंगे. देखेंगे कि क्या होगा. दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा के मामले पर उन्होंने कहा कि यह सुप्रीम कोर्ट में पेंडिंग है. सुप्रीम कोर्ट तय करेगा फिर देखेंगे.

शपथ ग्रहण समारोह के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ उन्होंने चाय पर चर्चा की. एलजी और सीएम आपस में दिल्ली के मसलों पर चर्चा करते हुए नजर आए.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें