Thursday, October 21, 2021

 

 

 

दिल्ली हिंसा: उमर खालिद की हुई गिरफ्तारी, शरजील इमाम की बढ़ी न्यायिक हिरासत

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली हिंसा के मामले में गिरफ्तार जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के पूर्व छात्र उमर खालिद को गुरुवार को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक और केस में गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच ने एफआईआर नंबर 101/20 के मामले में उमर खालिद को गिरफ्तार कर 3 दिन की रिमांड पर लिया है।

इससे पहले कोर्ट ने उमर को 22 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया था। उमर खालिद पर दिल्ली दंगों के लिए नार्थ ईस्ट एरिया के कई इलाकों में मीटिंग कर धरना प्रदर्शन के लिए लोगों को उकसाने और फंड उपलब्ध कराने का आरोप है।

इसके अलावा जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के एक अन्य छात्र शरजील इमाम की न्यायिक हिरासत को भी 22 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया है। शरजील पर आरोप है कि उसने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में जारी एक धरने में असम को देश से काटने की बात कही थी।

दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने 25 अगस्त को हिंसा के सिलसिले में गैरकानूनी गतिविधि निरोधक अधिनियम के तहत शरजील को गिरफ्तार किया था, जिसे असम के जेल से प्रोडक्शन वारंट पर राजधानी दिल्ली लाया गया था। जेएनयू के सेंटर फॉर हिस्टोरिकल स्टडीज में पीएचडी के छात्र शरजील को उसकी एक महीने की न्यायिक हिरासत के अंत में तिहाड़ कॉम्प्लेक्स की जेल नंबर एक से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अदालत में पेश किया गया।

शरजील की वकील सुरभि धर ने अपने मुवक्किल की ओर से कहा, “कभी नहीं समझ पाई हूं कि मैं इस मामले में क्यों हूं।” उन्होंने न्यायिक रिमांड के विस्तार का भी विरोध किया। इसके साथ ही उन्होंने इस बात का भी विरोध किया कि रिमांड कॉपी उन्हें क्यों नहीं दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles