Saturday, July 24, 2021

 

 

 

कपिल मिश्रा के बयान के बाद सुलग उठी दिल्ली, हेड कांस्टेबल समेत 5 की मौत

- Advertisement -
- Advertisement -

सीएए को लेकर जारी विरोध-प्रदर्शनों को लेकर बीजेपी नेता के भड़काऊ भाषण के बाद देश की राजधानी दिल्ली सुलग उठी। इस दौरान चुन-चुन कर मुस्लिमो को निशाना बनाया गया। जिसमे हेड कांस्टेबल रतन लाल सहित पांच लोगों की मौत हो गई। जबकि शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा और गोकुलपुरी एसीपी अनुज कुमार घायल हो गए।

जानकारी के अनुसार, भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने एक दिन पहले ही मौजपुर में सीएए के समर्थन में भाषण दिया था। जिसमे मिश्रा ने दिल्ली पुलिस को खुलेआम चेतावनी दी थी कि यदि तीन दिन में CAA के खिलाफ प्रदर्शनकारियों को रास्ते से नहीं हटाया गया तो वे लोग किसी की भी नहीं सुनेंगे।

कपिल मिश्रा ने वीडियो जारी कर सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों को चुनौती दी थी। मिश्रा ने हिंसा के बाद ट्वीट किया कि जब तक (ट्रंप) भारत में हैं, हम इलाके को शांति से छोड़ रहे हैं…इसके बाद हम आपकी (पुलिस) भी नहीं सुनेंगे। इस बारे में पूछे जाने पर दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

वहीं दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय  ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में कानून-व्यवस्था पर चर्चा करने के लिए सोमवार देर रात उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास के बाहर डेरा डाला। राय ने कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र बाबरपुर में हालात तनावपूर्ण हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि इलाके में पुलिस बल तैनात नहीं है।

राय ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करके कहा, ‘मैं बिगड़ती कानून-व्यवस्था के हालात पर चर्चा के लिए उपराज्यपाल के आवास के बाहर पहुंचा हूं। हिंसा में शामिल लोग गोलीबारी कर रहे हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles