Wednesday, January 19, 2022

दिल्ली: आवारा कुत्तों ने एक मासूम बच्ची को नोचकर मार डाला, डॉग केयर पर छिड़ी बहस

- Advertisement -

आजकल देश की राजधानी दिल्ली में आवारा कुत्तों का आतंक काफी बढ़ गया है। पश्चिम दिल्ली के मोती नगर इलाके में एक पार्क में 3 वर्षीय मासूम बच्ची को आवारा कुत्तों ने नोच खाया जिससे कि उस बच्ची की मौत हो गई।

इस मामले को लेकर वरिष्ठ पत्रकार आलोक मेहता ने भाजपा सांसद मेनका गांधी को टि्वटर पर टैग करके लिखा कि कुत्तों को इंसान से ज्यादा अधिकार है।

आलोक मेहता अपने टि्वटर हैंडल से ट्वीट कर लिखते हैं कि दिल्ली में आवारा कुत्तों ने एक मासूम बच्ची को नोच कर मार दिया। आगे लिखते हैं हर इलाके में सड़कों पर कुत्तों का आतंक मचा हुआ है और मेनका गांधी की कृपा से कुत्तों को इंसान से ज्यादा अधिकार है। नगर निगम ने कुत्तों को पकड़ना बंद कर दिया है। इसके साथ ही वा लिखते हैं मोहल्ला क्लीनिक में कुत्ते काटने की दवा नहीं मिल रही है।

उनके इस ट्वीट के बाद से आवारा कुत्तों पर बहस छिड़ गई है पत्रकार हर्षवर्धन त्रिपाठी लिखते हैं कि, “अत्यंत गम्भीर है सर, लेकिन सरकार से लेकर समाज तक मनुष्य से अधिक कुत्ताप्रेमी हो गया है। इस तेज़ी से संख्या बढ़ रही है कि आने वाले दिनों में ऐसे दर्दनाक हादसे बढ़ेंगे। हमारी सोसायटी तक में कुत्तों ने बुरा हाल कर रखा है। देसी सड़क पर और घरों में विदेशी कुत्ते मनुष्य पर भारी पड़ रहे.”

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles