Saturday, May 15, 2021

जाट आंदोलन ने रोकी सप्लाई, दिल्ली में पानी खत्म, कल स्कूल रहेंगे बंद-सीएम केजरीवाल

- Advertisement -

नई दिल्ली: जाट आरक्षण आंदोलन का असर दिल्ली पर भी देखने को मिल रहा है। दिल्ली में पानी खत्म हो गया है, जिसके चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पानी खत्म हो गया। सोमवार को स्कूल बंद रहेंगे। दरअसल, जाटों ने मुनक नहर को बंद कर दिया है, जिसके चलते पानी की आपूर्ति प्रभावित हुई है।

जाट आंदोलन ने रोकी सप्लाई, दिल्ली में पानी खत्म, कल स्कूल रहेंगे बंद-सीएम केजरीवालकल होने वाली परीक्षाएं भी स्थगित
दिल्ली के जलमंत्री कपिल शर्मा ने जानकारी दी है कि पानी संकट की वजह से सोमवार को सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे। कल होने वाली परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया।

उन्होंने एनडीटीवी को जानकारी दी है कि मुनक प्लांट बंद होने से वज़ीराबाद और चंद्रावल प्लांट प्रभावित हुआ है। इस पर दिल्ली सरकार ने आपातकालीन बैठक बुलाई है। अगले 4 से 5 घंटो में हो पानी की भारी किल्लत सकती है। 24 घंटे मॉनिटरिंग कर रहे हैं। हरियाणा के अधिकारियो से संपर्क में है और लीगल सुझाव भी ले रहे हैं। पानी की राशनिंग शुरू कर दी है।

सुप्रीम कोर्ट पहुंची दिल्ली सरकार
वहीं इस मामले को पहले से ही भांपते हुए दिल्ली सरकार शनिवार रात सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई। उसने शीर्ष अदालत से केंद्र सरकार को मामले में हस्तक्षेप करने और राष्ट्रीय राजधानी को मुनक नहर से जलापूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश देने को कहा। मुनक नहर पड़ोसी हरियाणा राज्य से आती है, जो पूरी तरह से जाट आंदोलन की गिरफ्त में है। (ndtv)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles