उत्तर प्रदेश, गुजरात और दिल्ली में हुए सलिसिलेवार विस्फोटों के आरोप में गिरफ्तार हुए इंडियन मुजाहिदीन के कथित आतंकवादी आरिज खान उर्फ जुनैद उर्फ सलीम की गिरफ्तारी को लेकर पूर्व कानूनमंत्री सलमान खुर्शीद ने गंभीर सवाल खड़े किये है.

सलमान खुर्शीद ने कहा कि अब जबकि आतंकी पकड़ा गया है तो जांच कर यह पता लगाए जाए कि वह मुठभेड़ के दौरान भागने में कैसे कामयाब हुआ. खुर्शीद ने कहा कि ‘यह पुलिस की जिम्मेदारी है कि वह अपराधिक कृत्य में शामिल किसी भी आरोपी को गिरफ्तार करे और उसको जवाबदेह बनाए.

उन्होंने कहा कि अब वह गिरफ्तार हो गया है तो पुलिस को यह बताना होगा कि मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया था और वहां से भागने में वह कैसे कामयाब हुआ. ध्यान रहे जांच एजेंसियों का दावा है कि 19 सितंबर 2008 को दिल्ली के जामिया नगर स्थित बटला हाउस में हुई मुठभेड़ में चार अन्य लोगों के साथ खान भी मौजूद था. मुठभेड़ के दौरान वह वहां से भाग निकला था.

इस बीच, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि आईएम के संदिग्ध सदस्य की गिरफ्तारी के साथ कांग्रेस का राजनीतिक पाखंड बेनकाब हो गया है. अल्पसंख्यक कार्य मंत्री ने कहा कि बटला हाउस प्रकरण राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा विषय था, ना कि धर्म से.

उन्होंने कांग्रेस पर राष्ट्रीय सुरक्षा के संवेदनशील मुद्दे को राजनीतिक रंग देने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राष्ट्रीय सुरक्षा के संवेदनशील मुद्दे को राजनीतिक रंग दिया. यह दुर्भाग्यपूर्ण है. कांग्रेस का राजनीतिक पाखंड बेनकाब हो गया है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?