कोरोना संकट के बीच मदरसों में फंसे हुए बच्चों को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने ईद के मौके पर विशेष व्यवस्था कर अपने घरों को पहुंचाया है। दिल्ली पुलिस ने इन बच्चों के लिए स्पेशल बस का इंतजाम किया है जो इन्हें दिल्ली से बिहार लेकर जाएगी।

एनडीटीवी के अनुसार, इन बच्चों की मदद के लिए वकील अनुराधा दत्त, दिल्ली हाई कोर्ट (High Court of Delhi) की लेडी वकील का एक खास ग्रुप और NGO Karwan-e-Mohabbat आगे आए हैं। इन बच्चों की मदद के लिए इन्होंने अमर कॉलोनी के एसएचओ को आग्रह किया जिसके बाद अमर कॉलोनी के एसएचओ ने एडीएम / एसई को एक पत्र लिखा जिसमें उन्होंने इन 30 बच्चों की मदद के लिए आग्रह किया है।

यह बच्चे कैप्टन गौर मार्ग पर स्थित तालिम उल कुरान मदरसा में पढ़ते हैं। पत्र में कहा गया कि इस स्पेशल बस से इन बच्चों को बिहार के कटिहार उनके घर तक पहुंचाया जाएगा। आगे इस पत्र में लिखा है कि, इस बस में 52 लोगों की बैठने की क्षमता है लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए इसमें 30 बच्चों को भेजा जाएगा।

साथ ही इसमें बच्चों को फुड किट, इफ्तार में खाने के लिए खास चीजें, तौलिया, कपड़े, मेडिकल के सामान, सफर के दौरान कुछ दवाईयां ताकि इन बच्चों को सफर के दौरान किसी तरह की दिक्कत न हो पाए। सभी चीजें मुहैया कराई जाएगी। गौरतलब है कि ये देश की पहली ऐसी ईद होगी जिसमें लोग न तो मस्जिदों में नमाज पढ़ेंगे। न किसी के घर जाएंगे। न हाथ मिलाएंगे, न गले मिलेंगे।

Loading...
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano
विज्ञापन