Tuesday, June 22, 2021

 

 

 

26 जनवरी की हिंसा के मास्टरमाइंड दीप सिद्धू पर दिल्‍ली पुलिस ने रखा 1 लाख का इनाम

- Advertisement -
- Advertisement -

देश की राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी को किसानों के प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के मास्टरमाइंड दीप सिद्धू पर दिल्‍ली पुलिस ने 1 लाख रुपए का इनाम घोषित किया है। दीप सिद्धू के अलावा जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह और गुरजंत सिंह की गिरफ्तारी की सूचना देने वाले को  भी 1 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की गई है।

इतना ही नहीं पुलिस ने जजबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह और इकबाल सिंह की जानकारी देने वाले के लिए 50-50 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की है। इन पर आरोप है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर निकाली गई रैली में इन लोगों ने जमकर हिंसा की और लाल किले के प्राचीर पर निशान साहिब का झंडा भी फहरा दिया था।

धार्मिक झंडा लगाने के आरोप में सिद्धू (36) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के विशेष आयुक्त प्रवीर रंजन (Special CP Praveer Ranjan) ने बताया कि क्राइम ब्रांच (Crime branch) उन लोगों की जांच कर रही है कि जो वास्तव में ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा में शामिल थे।

बताया जा रहा है कि हिंसा के बाद से ही वह भूमिगत है। सिद्धू के बिहार में छिपे होने की सूचना मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने बिहार पुलिस से संपर्क किया है। दिल्ली पुलिस की एक टीम बिहार रवाना भी हो गई है।

दीप सिद्धू ने एक वीडियो जारी कर अपनी सफाई भी पेश की थी, जिसमें उसने भावुक होकर बिहारी प्रवासियों को पंजाबियों की तुलना में बेहतर बताया था। दीप सिद्धू बीजेपी सांसद सनी देओल का सहयोगी रहा है। हिंसा के बाद उन्होने कहा कि उनका या उनके परिवार का दीप सिद्धू से कोई रिश्ता नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles