दिल्ली पुलिस ने जारी की थी जैश के आतंकियों की तस्वीर, निकले पाकिस्तानी छात्र

11:45 am Published by:-Hindi News
pak terrorist 3767084 835x547 m

नई दिल्ली। बीते दिनों दिल्ली पुलिस ने कथित तौर पर दो आतंकवादियों की फोटो जारी की थी। जिनका ताल्लुक आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद से बताया गया था। हालांकि वे पाकिस्तान के छात्र है। पाकिस्तान ने ये दावा किया है कि वो दोनों युवक कोई आतंकी नहीं बल्कि उनके ही मुल्क के छात्र हैं।

पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है कि दोनों युवकों के नाम तय्यब और नदीम हैं, जो कि पाकिस्तान के फैसलाबाद के रहने वाले हैं। पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है कि दिल्ली पुलिस ने अपनी एडवाइजरी में जिन दो युवकों को आतंकी बताया है वो पाकिस्तानी स्टूडेंट हैं। इतना ही नहीं दोनों छात्रों ने ये भी बात कही कि वो कभी हिंदुस्तान नहीं गए, वो पाकिस्तान में ही रहते हैं।

इस कॉन्फ्रेंस में तय्यब और नदीम ने कहा है कि वो बीते 11 नवंबर को रायविंड इज्तिमा के दौरान लाहौर गए थे और ये तस्वीर वहीं क्लिक कराई थी। ये फोटो गंडा सिंह बॉर्डर पर ली गई थी। उन्होंने कहा कि वो नहीं जानते कि उनकी यह तस्वीर किसने सोशल मीडिया पर शेयर की, जिसके बाद भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ यह षड्यंत्र रचा। एक सवाल के जवाब में छात्रों ने कहा कि, ‘अगर दुश्मन डर रहा है तो उसे डरने देते हैं, कबूतर से डरने वाले अगर इंसान से डर गए तो कौन सी बड़ी बात है’।

वहीं तय्यब और नदीम को तालिम देने वाले मदरसे के मुखिया ने कहा कि तैय्यब और नदीम जामिया फैसलाबाद में तलीमत-ए-इस्लामिया के छात्र हैं और कभी भारत नहीं गए। उन्होंने कहा कि उनके छात्र किसी राजनीतिक दल और धार्मिक दल से जुड़े हुए भी नहीं हैं।

बता दें कि पिछले हफ्ते दिल्ली पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी कर अचानक ही शहर भर में पोस्टर चिपकवाए। खासकर पहाड़गंज के इलाके में चप्पे-चप्पे पर ये फोटो रातोंरात चिपकवा दिए। उसमें दिखाई दे रहे दो युवकों को पाकिस्तानी आतंकवादी बताया, लोगों से चौकन्ना रहने की अपील की, दिल्ली में घुस आने होने की आशंका जताई।

साथ ही दोनों के देखे जाने पर तुरंत पुलिस को सूचना देने के लिए नंबर भी जारी कर दिया। मगर पोस्टर में दिख रहे दोनों युवकों के बारे में नया खुलासा होते ही दिल्ली पुलिस अब बैकफुट पर आ गई है। पुलिस ने सोमवार रात में चिपके हुए पोस्टर छुड़ाए, साफ कराए और उसकी लिखित रिपोर्ट बनाकर भेजी है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें