Thursday, July 29, 2021

 

 

 

दिल्ली पुलिस ने मौलाना साद के बेटे से की दो घंटे की कड़ी पूछताछ

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली पुलिस ने निजामुद्दीन मरकज के मुखिया मौलाना साद के बेटे से मंगलवार को दो घंटे तक पूछताछ की। पुलिस ने उनके बेटे से खासतौर से मरकज में आने-जाने वालों की व्यवस्था करने वाले 20 कर्मियों के बारे में पूछताछ की है।

क्राइम ब्रांच को अबतक की तफ्तीश में पता चला है कि मकरज के 20 ऐसे कर्मचारी हैं जो यहां आने-जाने वाले जमातियों की व्यवस्था से जुड़े हैं। वे सभी केस दर्ज होने के बाद से ही गायब हैं। इनके बारे में पुलिस को उन ट्रैवेल एजेंट से पूछताछ के दौरान जानकारी मिली, जिन्होंने मरकज आने वाले विदेशी जमातियों के रहने-खाने से लेकर आने-जाने की व्यवस्था की जिम्मेदारी संभाल रखी थी। इन कर्मियों के मोबाइल फोन से लेकर ईमेल आईडी को भी सर्विलांस पर लगाकर महत्वपूर्ण जानकारी पुलिस ने हासिल की है।

मौलाना साद के तीन बेटे हैं और सईद मरकज से जुड़े कामों में सबसे ज्यादा सक्रिय बताया जाता है। यही वजह है कि क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद पर शिकंजा कसने के लिये उनके बेटे से पूछताछ की है। पूछताछ के साथ सईद से ये भी कहा गया है कि वो अपने पिता से सरकारी अस्पताल में कोरोना संक्रमण का टेस्ट कराने के लिये कहें।

बता दें कि मौलाना साद पर आरोप है कि दिल्ली में धार्मिक आयोजनों पर रोक के बावजूद हजारों लोगों को मरकज में इकट्ठा किया और तब्लीगी जमात का आयोजन किया। यहां कई कोरोना संक्रमित देशों से लोग आए और फिर वो लोग पूरे देश में फैल गए जिससे देशभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles