Thursday, June 17, 2021

 

 

 

किसान आंदोलन के बीच दिल्ली पुलिस को मिली स्टील की लाठी और सुरक्षा कवच

- Advertisement -
- Advertisement -

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हुई हिंसा के बाद पुलिसकर्मियों को उपद्रवियों से निपटने के लिए स्पेशल स्टील की लाठी और सुरक्षा कवच प्रदान किए गए। स्टील की लाठी और सुरक्षा कवच से लेस पुलिसकर्मियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

तस्वीर में दिल्ली पुलिस के जवान स्टील की लाठी लिए हुए नज़र आते हैं। उनके हाथ में स्पेशल दस्ताने भी हैं जो कि कलाई से कोहनी तक हैं। स्टील की इस लाठी को तलवार की ही स्टाइल में पकड़ा जाता है। पकड़ने के लिए ग्रिप बनी हुई है। यह लकड़ी की लाठी से ज्यादा चोट पहुंचा सकती है।

इन लाठीयों को लेकर पुलिस का कहना है कि जो स्टील की लाठियों की तस्वीरें सामने आई हैं, लो शाहदरा जिले की हैं। वो लोकल ऑफिसर से अपने स्तर पर मंगाई गई थीं। इसके लिए सीनियर अफसरों से कोई अप्रूवल नहीं लिया गया था। सीनियर अफसरों को जैसे ही पता चला तुरंत लाठियां वापस भेज दी गई हैं। दिल्ली पुलिस की स्टील की लाठियों के प्रयोग की कोई योजना नहीं है।

दूसरी और किसानों के प्रदर्शन के मुख्य स्थल सिंघू बॉर्डर पर अस्थायी दीवार बनाई दी गई है। इसके अलावा किसान आंदोलन से कुछ ही दूरी पर सड़क पर लोहे खी छड़ें लगाई गई है। ताकि लोगों की आवाजाही को रोका जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles