Wednesday, August 4, 2021

 

 

 

दिल्ली पुलिस ने दाखिल की ताहिर हुसैन समेत 15 के खिलाफ चार्जशीट, उमर खालिद का भी नाम

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली हिं’सा मामले में दिल्ली क्राइम ब्रांच ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। चार्जशीट में आम आदमी के पूर्व नेता और पार्षद ताहिर हुसैन को मास्टरमाइंड बताया है। ताहिर हुसैन समेत 15 लोगों को आरोपी बनाया गया है।

चार्जशीट में उमर ख़ालिद का नाम भी डाला गया है, मगर उन्हें चांदबाग हिं’सा मामले में अभी आरोपी नहीं बनाया गया है।दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट में बताया है कि दिल्ली हिं’सा के वक्त आरोपी ताहिर हुसैन अपनी छत पर ही था साथ ही ताहिर हुसैन पर हिंसा कराने का आरोप है, पुलिस का कहना है कि हिं’सा कराने के लिए ताहिर ने एक करोड़ 30 लाख रुपए खर्च किए थे।

इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने अपनी चार्जशीट में बताया है कि हिं’सा के पहले आरोपी ताहिर हुसैन ने नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल लोगों से बातचीत की थी और साथ ही उसने जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद से भी बात की थी।

चार्जशीट के मुताबिक दिल्ली हिं’सा को पहले से ही प्लान किया गया था, जिसमें ताहिर हुसैन ने अलग-अलग लोगों से बात की थी और उसी में तय किया गया था कि देश में जब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दिल्ली आएंगे, तब दिल्ली में हिं’सा कराई जाएगी। वहीं दिल्ली पुलिस ने उमर खालिद को आरोपी के लिस्ट से दूर रखा है।

ताहिर हुसैन दिल्ली हिंसा के करीब 10 अलग-अलग मामलों में आरोपी है। इसमें से एक मामला आईबी अधिकारी अंकित शर्मा ह’त्याकांड भी है। आरोपी ताहिर हुसैन के खिलाफ़ आगजनी मामले में यह पहली चार्जशीट दाखिल हो रही है। चार्जशीट में 50 से ज्यादा गवाहों के बयान शामिल किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles