Thursday, January 27, 2022

CAA: DU कैंपस में घुसी दिल्ली पुलिस, AMU के हॉस्टल भी कराया जा रहा खाली

- Advertisement -

नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के ‌खिलाफ विरोध की आग अब दिल्ली यूनिवर्सिटी को भी अपने लपेटे में ले चुकी है। दरअसल, दिल्ली यूनिवर्सिटी में कानून के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन की खबर है।

विरोध-प्रदर्शन की खबर मिलने के साथ ही दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने DU की आर्ट्स फैकल्टी में प्रवेश कर लिया है। हालांकि 10 बजे तक डीयू के छात्रों का किसी भी तरह का विरोध-प्रदर्शन शुरू नहीं हुआ।

दूसरी और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) में छात्रों के प्रदर्शन के बाद यूपी पुलिस (UP Police) ने हॉस्टल खाली कराने शुरू कर दिए हैं। मामले में डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP Singh) ने कहा कि एमएमयू के हॉस्टल खाली कराने के आदेश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि कल (रविवार) अफवाहों के आधार पर एएमयू के छात्र इकट्ठा हो गए थे। उनको बाहर जाने को कहा गया तो उन्होंने पथराव किया। पथराव में डीआईजी अलीगढ़, रैपिड एक्शन फोर्स के कमांडेंट को चोट लगी। उन्होंने बताया कि इस दौरान पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़कर उन्हें कंट्रोल किया। फिलहाल स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।

डीजीपी ने कहा कि यूनिवर्सिटी को 5 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है। हम यूनिवर्सिटी की मदद के लिए तैयार हैं। डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP Singh) ने बताया कि यूनिवर्सिटी ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए हॉस्टल खाली कराने में हमसे मदद मांगी है।  कैंपस में कोई हिंसात्मक कार्रवाई होती है तो सख्त कानूनी कार्रवाई होगी।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles