दिल्ली के आदर्श नगर में कथित तौर पर दूसरे समुदाय की युवती से प्रेम प्रसंग के मामले में 18 वर्षीय दलित युवक राहुल की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने शुभम भारद्वाज नाम के छात्र को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि शुभम जहांगीरपुरी इलाके का रहनेवाला है और अपने दोस्तों के साथ हत्या में कथित तौर पर शामिल था। इससे पहले पहले भी दिल्ली पुलिस तीन नाबालिगों को हिरासत में लेने के साथ तीन अन्य को गिरफ्तार कर चुकी है।

राहुल की हत्या एक लड़की से कथित तौर पर मित्रता को लेकर हुई थी। जिसके बाद कुछ लोगों ने इस मामले को हिन्दू-मुस्लिम का रंग देने की कोशिश की थी। जिस पर दिल्ली पुलिस ने जांच के बाद बयान जारी कर कहा था कि यह सांप्रदायिक मामला नहीं है, बल्कि परिवारों के बीच विवाद है।

दिल्ली पुलिस ने कहा, “प्रिंट मीडिया के कुछ वर्गों ने इस घटना को सांप्रदायिक रूप देने की कोशिश की है, जो तथ्यात्मक रूप से गलत है। यह स्पष्ट है कि यह दोनों परिवारों के बीच विवाद था।”

पुलिस के अनुसार, 7 अक्टूबर को रात 12 बजे के करीब राहुल नाम के लड़के को बीजेआरएम अस्पताल में बेहोशी की हालत में भर्ती कराया गया था। पूछताछ पर पता चला कि वह एक लड़की के रिश्तेदारों द्वारा मारा गया था, जिसका वह करीबी दोस्त था।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano