Monday, June 14, 2021

 

 

 

‘देशद्रोह’ के मामले में अब DU के प्रो. एसएआर गिरलानी गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

देश विरोधी नारे लगाने के एक अन्य मामले में दिल्ली पुलिस ने डीयू के पूर्व प्रोफेसर एसएआर गिलानी को देर रात गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी से पहले उनसे पुलिस ने कई घंटो तक पूछताछ भी की।

दिल्ली पुलिस

पुलिस का कहना है कि 10 फरवरी को प्रेस क्लब में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रो. गिलानी एवं अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124ए, 120बी और 149 के तहत एक मामला दर्ज की गया, जिसमें भारत विरोधी नारेबाजी हुई थी। पुलिस ने शुक्रवार को कहा था कि इस मामले में जल्दी गिरफ्तारी होने की उम्मीद है

इस मामले से जुड़े सबूतो को इकट्ठा करने में लगी गई, ताकि मामले में लिप्त लोगों को जल्द गिरफ्तार किया जा सके। संसद हमला मामले में सबूत के अभाव में बरी हुए गिलानी के खिलाफ यह कार्रवाई तब हुई है जब दिल्ली पुलिस ने अफजल गुरू को फांसी के खिलाफ यहां जेएनयू परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम के सिलसिले में दर्ज राष्ट्रद्रोह के मामले में जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने दावा किया कि गिलानी के खिलाफ मामला इसलिए दर्ज किया गया है, क्योंकि गिलानी को इस मामले का मुख्य आयोजक माना जा रहा है। प्रेस क्लब में हाल बुक करने का अनुरोध गिलानी के ईमेल से किया गया और कार्यक्रम की प्रकृति जनसभा प्रस्तावित थी। गिलानी को उनकी टिप्पणी के लिए फोन काल और मेसेज भेजे गए लेकिन उसका कोई जवाब नहीं आया। (News24)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles